Home उत्तराखंड Haldwani News: चाय बनाते समय सिलिंडर फट गया, एक महिला झुलसी, तीन...

Haldwani News: चाय बनाते समय सिलिंडर फट गया, एक महिला झुलसी, तीन घायलस्थानीय लोगों की सहायता से आग बुझाई गई

21
0

पीलीकोठी जगदंबा विहार कॉलोनी में चाय बनाते समय सिलिंडर अचानक गिर गया। तेज धमाके ने सिलेंडर से लगी तीन मंजिला इमारत को घेर लिया। यह घटना एक महिला को झुलस गई। सिलिंडर के अवशेषों से एक महिला और दो बच्चे घायल हो गए। एक घंटे में घरवालों ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया। तीन घायलों को छुट्टी दे दी गई, जबकि झुलसी महिला का इलाज जारी है।

राम अवतार पाल परिवार पीलीकोठी में जगदंबा विहार कॉलोनी में रहता है। राम अवतार के छोटे बेटे सुभाष पाल ने बताया कि घर में बुधवार को पूजा होनी थी। शाम लगभग 4:30 बजे घर के निचले तल पर स्थित किचन में चाय बनाते समय अचानक सिलिंडर में आग लग गई। किसी को कुछ बताने से पहले ही आग फैलने लगी और तुरंत ही सिलिंडर फट गया। किचन में सिलिंडर की आग से फ्रिज का कंप्रेशर फट गया। सुभाष की भाभी मंजू पाल (35) पत्नी दिनेश पाल, अग्निकांड में बुरी तरह झुलस गईं। वहीं, रूपा पाल (32) पत्नी हरीश पाल, उनके भांजा आदित्य (12) और पीयूष (8) ने सिलिंडर के टुकड़े प्राप्त किए

महिलाओं और बच्चों की चीखपुकार सुन दौड़े अन्य लोगों ने किसी तरह सभी को बाहर निकालकर मुखानी स्थित निजी अस्पताल भिजवाया। देखते-देखते आग ने तीन मंजिल भवन को अपनी चपेट में ले लिया। आनन-फानन में परिवार के अन्य लोगों ने आग पर काबू पाया। आग लगने से लाखों के नुकसान की आशंका है। सीएफओ गौरव किरार का कहना है कि घटना की सूचना उन्हें सवा पांच बजे मिली और फौरन टीम मौके पर भेज दी गई थी। हालांकि तब तक आग बुझ गई थी।

सिलिंडर फटने से घर को भारी नुकसान
सिलिंडर फटने से हुआ धमाका इतना भयंकर था कि पूरी कॉलोनी हिल गई। धमाके के बाद घर की दीवार में भारी दरार और छत की सरिया दिखाई दी। दीवार नहीं गिरी, वरना जान-माल का नुकसान बढ़ सकता था। पीड़ित परिवार ने प्रशासन से सहायता की मांग की है।

पिता हार्ट के मरीज, धुंए से बिगड़ी हालत
सुभाष ने बताया कि घर में आग लगने से धुंआ भर गया था। कहा कि उनके पिता दिल की बीमारी से पीड़ित हैं। उनका दिल का ऑपरेशन दो महीने पहले हुआ था। धुंए से उन्हें सांस लेना मुश्किल होने लगा। उन्हें फिर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।