Home उत्तराखंड Uttarakhand News: सीएम धामी मुंबई दौरे पर, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सम्मान...

Uttarakhand News: सीएम धामी मुंबई दौरे पर, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सम्मान समारोह में हुए शामिल

18
0

Uttarakhand  समाचार: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दादर वेस्ट, मुंबई में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर आयोजित डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सम्मान समारोह में भाग लिया है. उत्तराखंड में यूसीसी की पहली लागूआत भी इस अवसर पर हुई है। यह जानकारी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर दी है।

सीएम धामी ने ट्वीट कर लिखा कि ‘दादर वेस्ट मुंबई में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस एवं उत्तराखंड में सर्वप्रथम UCC लागू किए जाने के उपलक्ष्य में आयोजित डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सम्मान समारोह में प्रतिभाग किया। निश्चित तौर पर यह सम्मान उत्तराखंड के प्रत्येक नागरिक का सम्मान है। जिनके समर्थन और आशीर्वाद से आज हमारा प्रदेश समान नागरिक संहिता लागू करने की दिशा में आगे बढ़ा है। हमारी सरकार डॉ. मुखर्जी जी की प्रेरणा और आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मूल मंत्र को आत्मसात कर समान नागरिक संहिता लागू कर रही है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि उत्तराखंड की भूमि से निकली यूसीसी की धारा पूरे देश को लाभान्वित करेगी। यह कानून सामाजिक कुरीतियों और विभिन्न कानून की जटिलताओं को समाप्त करने में भी कारगर साबित होगा।’

आपको बता दें कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मुंबई दौरे पर हैं। सीएम धामी मुंबई के दादर वेस्ट में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस और उत्तराखंड में सबसे पहले यूसीसी लागू करने के अवसर पर आयोजित डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सम्मान समारोह में शामिल हुए हैं।