Home उत्तराखंड यातायात प्लान जारी: शनिवार-रविवार को नैनीताल में भयंकर जाम, जानें नया रास्ता;...

यातायात प्लान जारी: शनिवार-रविवार को नैनीताल में भयंकर जाम, जानें नया रास्ता; यहाँ पूरी जानकारी मिलेगी

19
0

वीकेंड पर हल्द्वानी शहर से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंची धाम और अल्मोड़ा की ओर जाने वाले सभी पर्यटकों, आम लोगों और वाहन चालकों के लिए पुलिस ने यातायात प्लान जारी किया है। यात्रा रूट में भारी वाहनों का प्रवेश सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक वर्जित रहेगा। यातायात के दबाव को देखते हुए आवश्यकतानुसार समय घटाया-बढ़ाया जा सकता है।

Zarai Road Plan के अनुसार, बरेली रोड से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंची धाम और अल्मोड़ा की ओर जाने वाले वाहन तीनपानी तिराहे से बदलकर गौला बाईपास होते हुए नरीमन तिराहे से गुजरेंगे। नैनीताल जाने वाले वाहन पंचायतघर तिराहे से डायवर्ट होकर आरटीओ रोड से हनुमान मंदिर होते हुए बाया कालाढूंगी नैनीताल में पहुंचेंगे। वाहन जो रामपुर रोड से भीमताल, भवाली, कैंची धाम और अल्मोड़ा की ओर जाते हैं, वे शीतल होटल तिराहे से बदलकर तीनपानी बाईपास तिराहे से गोला बाईपास रोड होते हुए नरीमन तिराहे पर पहुंचेंगे।
इसी तरह कालाढुंगी रोड से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंचीधाम, अल्मोड़ा की ओर जाने वाले वाहन ऊंचापुल, लालडांठ तिराहे से डायवर्ट होकर हाईडिल गेट, कॉलटैक्स तिराहा होते हुए नरीमन तिराहे से जाएंगे। एसएसपी पीएन मीणा ने बताया कि जरूरत के हिसाब से व्यवस्थाओं में बदलाव किया जा सकता है। ड्यूटी में कहीं भी लापरवाही या कमी पाई जाती है तो संबंधित कार्मिक के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी।