Home खास खबर Sunny Deol: ‘बॉर्डर 2’ से पहले सनी देओल की इन फिल्मों ने...

Sunny Deol: ‘बॉर्डर 2’ से पहले सनी देओल की इन फिल्मों ने देशभक्ति का जुनून दिखाया और पाकिस्तान से छक्के छुड़ाए

19
0

दर्शकों की उत्सुकता बढ़ गई जब बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल ने अपनी सुपर हिट फिल्म ‘बॉर्डर’ के सीक्वल का आधिकारिक घोषणा किया। दर्शक 27 साल पहले आई फिल्म बॉर्डर का सीक्वल इंतजार कर रहे हैं। मेकर्स ने दर्शकों को उत्साहित करते हुए बॉर्डर 2 की रिलीज की घोषणा भी की है। 23 जनवरी, 2026 को फिल्म अगले साल गणतंत्र दिवस पर सिनेमाघरों में दस्तक देगी। ‘बॉर्डर’ के अलावा, सनी देओल ने कई देशभक्ति फिल्मों में काम किया है। आज भी उनकी सभी फिल्में प्रशंसकों को बहुत पसंद हैं। तो चलिए इस अवसर पर अभिनेता की देशभक्ति से जुड़ी इन फिल्मों के बारे में जानते हैं..।

द हीरो: लव स्टोरी ऑफ अ स्पाई

फिल्म ‘द हीरो: लव स्टोरी ऑफ अ स्पाई’ में सनी देओल ने दुश्मनों का सामना करते हुए दिखाई दिया है। 2003 में रिलीज़ हुई इस फिल्म में सनी देओल ने मेजर अरुण खन्ना की भूमिका में धमाल मचाया था। इस फिल्म में सनी के साथ प्रीति जिंटा और प्रियंका चोपड़ा भी नजर आईं, जो अनिल शर्मा ने बनाई थी। फिल्म की री कहानी दर्शकों को बहुत पसंद आई थी। फिल्म के गानों ने भी दर्शकों का दिल जीत लिया था।

बॉर्डर

1997 में रिलीज हुई फिल्म ‘बॉर्डर’ लोगों ने बहुत पसंद की थी। जेपी दत्ता की फिल्म 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित थी। फिल्म में सनी देओल ने सैन्य जवान का किरदार निभाया। फिल्म में पाकिस्तान को छक्के छुड़ाते हुए दिखाया गया था। बॉर्डर में सनी देओल की अदाकारी लोगों को बहुत पसंद आई।

बिग ब्रदर

इस लिस्ट में सनी देओल की फिल्म “बिग ब्रदर” का नाम भी है। 2007 में रिलीज हुई ये फिल्म Criminal System पर आधारित है। सनी ने फिल्म में बेहतरीन एक्शन किया था। फिल्म को गुड्डू धनोआ ने निर्देशित किया था और इसमें सनी के साथ प्रियंका चोपड़ा नजर आईं।

मां तुझे सलाम

सनी देओल की फिल्म ‘मां तुझे सलाम’ भी देशभक्ति पर आधारित थी। टीनू वर्मा के निर्देशन में बनी ये फिल्म साल 2002 में आई थी। फिल्म में सनी में जबर्दस्त देशभक्ति का जज्बा देखने को मिला है। फिल्म में वह पाकिस्तान के झक्के छुड़ाते हुए नजर आए हैं। फिल्म का डायलॉग ‘दूध मांगोगे तो खीर देंगे कश्मीर मांगोगे तो चीर देंगे’ काफी हिट हुआ था। फिल्म में तबु, अरबाज खान और ओम पुरी जैसे सितारे में नजर आए थे।
इंडियन

सनी देओल की सुपरहिट फिल्म ‘इंडियन’ में उनके साथ शिल्पा शेट्टी नजर आईं। इसमें सनी देओल ने डीसीपी राज शेखर का किरदार निभाया था। इस फिल्म की कहानी बहुत पसंद आई थी। फिल्म के गानों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया था।

गदर: एक प्रेम कथा

2001 में सनी देओल की फिल्म ‘गदर: एक प्रेम कथा’ रिलीज हुई। ये उनकी सबसे सफल फिल्मों में से एक है। सनी ने अनिल शर्मा के निर्देशित गदर: एक प्रेम कथा में पूरे पाकिस्तान को हिला दिया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक ब्लॉकबस्टर बन गई। फिल्म में सनी देओल ने तारा सिंह का किरदार निभाया, जो पाकिस्तान में जाकर अपनी पत्नी सकीना के लिए दुश्मनों से छुटकारा पाते हैं। दर्शकों ने सकीना के किरदार में अमीषा पटेल को बहुत पसंद किया।

गदर 2

‘गदर: एक प्रेम कथा’ को दर्शकों का इतना प्यार मिला था कि इतने वर्षों बाद बीते साल 2023 में फिल्म का सीक्वल रिलीज हुआ। ‘गदर’ की तरह ‘गदर 2’ को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया था। इस फिल्म से सनी देओल ने इंडस्ट्री में अपना धमाकेदार कमबैक किया है। ‘गदर 2’ बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई है। फिल्म में सनी देओल पाकिस्तान जाकर अपने बेटे को छुड़ाते हुए नजर आते हैं।