Home उत्तराखंड  Haridwar: कुख्यात गौ तस्कर, पुलिस से मुठभेड़ में फरार गैंगस्टर के पैर...

 Haridwar: कुख्यात गौ तस्कर, पुलिस से मुठभेड़ में फरार गैंगस्टर के पैर में गोली लगी

26
0

थाना क्षेत्र में एक पुलिस मुठभेड़ में भागने वाले गैंगस्टर के आरोपी के पैर में गोली लगी। रुड़की के सिविल अस्पताल में घायल बदमाश को भर्ती कराया गया है। आरोपी गौकशी और तस्करी करता है।

एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल को जिले में कई जगह से गौकशी की शिकायतें लगातार मिल रही थी। जिन पर अंकुश लगाने के निर्देश थाना कोतवाली प्रभारी को दिए गए थे।

बुधवार सुबह थाना क्षेत्र में पुलिस को पता चला कि सुभाषगढ़ तिराहे पर अलावलपुर से डेरा कराल जाने वाले रास्ते पर गौकशी की तैयारी की जा रही है। पथरी थाना प्रभारी रविंद्र कुमार ने टीम के साथ मिलकर इसे घेर लिया।

टीम ने बदमाशों को पुलिस के हवाले करने के लिए कहा, लेकिन बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में गोली लग गई और उसे पुलिस ने घायल अवस्था में पकड़ लिया।

गुंडा एक्ट व गैंगस्टर जैसे मुकदमे दर्ज
मुठभेड़ की सूचना मिलते ही सीओ लक्सर निहारिका सेमवाल भी मौके पर पहुंची और सब कुछ देखा। पूछताछ में बदमाश ने बताया कि वह 40 वर्ष का है और बागोवाली थाना नई मंडी, मुजफ्फरनगर, भारत का है। पड़ताल से पता चला कि मीर आजम एक बदमाश गौतस्कर है और नई मंडी थाना में उसके खिलाफ गौकशी, गुंडा अधिनियम और गैंगस्टर जैसे मुकदमे दर्ज हैं।

यह भी पता चला कि वह गैंगस्टर के मामले में फरार चल रहा है और लंढौरा क्षेत्र में किराए पर रहकर फरारी काट रहा है। वह पथरी क्षेत्र में गाय तस्करी और गौकशी का धंधा करने की तैयारी में था। पूछताछ में स्थानीय स्तर पर भी गौ तस्करों व उसके मददगारों के कई नाम सामने आए हैं। पुलिस उनके बारे में जानकारी जुटा रही है। जल्द ही कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती हैं।