Home उत्तराखंड 2024 में Chardham Yatra: यात्रियों के लिए अच्छी खबरअब Summer Special Train...

2024 में Chardham Yatra: यात्रियों के लिए अच्छी खबरअब Summer Special Train दो बार चलेगा; शेड्यूल देखें यहां।

31
0

रेलवे मुरादाबाद मंडल ने चारधाम यात्रियों को सुविधा देने के लिए समर स्पेशल ट्रेन को दो बार बढ़ाया है। रेलवे मुरादाबाद मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने बताया कि गाड़ी संख्या 06226 योगनगरी ऋषिकेश से हुबली स्पेशल दिनों दो मई, नौ मई, 16 मई, 23 मई और 30 मई को रवाना होनी थी।

इस ट्रेन को अब दो बार रेलवे ने बढ़ाया है। 06 और 13 जून को भी यह ट्रेन फेरे लगाएगी। यह योगनगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन से 17:55 बजे रवाना होकर हुबली तीसरे दिन 17:30 बजे पहुंचेगी।

चारधाम यात्रा में इस बार शुरूआत में ही दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों ने रिकॉर्ड बनाया है। यात्रा शुरू होने के पांच दिनों में बीते वर्ष की तुलना में तीर्थयात्रियों की संख्या 1.15 लाख अधिक है। यात्रियों के उत्साह को देखते हुए प्रदेश सरकार को उम्मीद है कि यात्रा नया रिकॉर्ड बनाएगी।

नवंबर माह तक संचालित होनी है यात्रा
विपरीत मौसम और कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के बावजूद चार धामों का दर्शन करने के लिए तीर्थयात्रियों की भीड़ उमड़ रही है। हर दिन हजारों लोग केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम की यात्रा करते हैं।

चारधाम यात्रा पर बहुत से लोगों के आने से व्यवस्थाएं प्रभावित हुई हैं। नवंबर तक चारधाम यात्रा चलनी है, लेकिन श्रद्धालुओं में जल्द यात्रा करने की होड़ के कारण उन्हें मुश्किल हो रही है।