Home विज्ञान और टैकनोलजी WWDC: क्या होगा इस बार खास? एप्पल iOS 18 को AI के...

WWDC: क्या होगा इस बार खास? एप्पल iOS 18 को AI के साथ पेश कर सकता है, भविष्य का संकेत

22
0

Apple WWDC कार्यक्रम: सोमवार को एप्पल की सालाना वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) शुरू होगी। माना जा रहा है कि कंपनी इस बार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) और कई नए फीचर्स पर ध्यान दे सकती है। WWDC एक ईवेंट है जहां Apple अपने उत्पादों के लिए नए सॉफ्टवेयर और फीचर्स को प्रस्तुत करता है। इस साल आईफोन के लिए आईओएस 18 की घोषणा की जा सकती है। अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम भी अपडेट हो सकते हैं।

माना जाता है कि एप्पल अन्य कंपनियों जैसे गूगल और माइक्रोसॉफ्ट को टक्कर देने के लिए WWDC में AI फीचर्स को अपने ऑपरेटिंग सिस्टम में शामिल करने, सिरी का उपयोग बढ़ाने और लार्ज लैंग्वेज मॉडल को शामिल करने के लिए तैयार है।

WWDC में उम्मीद है कि आईओएस 18 में आने वाले सभी फीचर्स को आईपैडओएस 18 में भी देखा जा सकेगा। वॉचओएस 11 में भी बहुत से अपडेट देख सकते हैं। नया एप्पल विजन ओएस संस्करण भी बाजार में आ सकता है। एप्पल वीआर हैंडसेट में विजनओएस का उपयोग किया जाता है। Apple भी iPadOS 18 और macOS से जुड़ सकता है। लीक्स कहते हैं कि iOS 18 में कई फीचर्स हो सकते हैं, जिनमें होम स्क्रीन कस्टमाइजेशन, वॉइस असिस्टेंट सिरी और जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस शामिल हैं।

भारत में इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग भारतीय समयानुसार रात 10.30 बजे शुरू होगी. एप्पल इस पूरे इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग (Apple WWDC Live Streaming) अपने यूट्यूब चैनल और फेसबुक चैनल पर करेगा. इसके अलावा आप एप्पल की वेबसाइट पर WWDC 2024 की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं.