Home विज्ञान और टैकनोलजी काम का बात: यदि आप अपने फोन की बैटरी लाइफ को लंबे...

काम का बात: यदि आप अपने फोन की बैटरी लाइफ को लंबे समय तक चलाना चाहते हैं, तो आज ही इन पांच सेटिंग्स को बदल दें; वे आपको मदद करेंगे।

22
0

हालाँकि स्मार्टफोन की बैटरी पहले से अधिक बड़ी है, समस्या अभी भी पुरानी है। फोन की बैटरी लंबी नहीं रहती, भले ही बड़ी है। स्मार्टफोन पहले से अधिक बुद्धिमान हो गए हैं, इसलिए बैटरी की आयु जल्दी खत्म हो रही है। यदि आपके फोन की बैटरी धीरे-धीरे खत्म हो जाती है, तो यह खबर आपके लिए है। इस रिपोर्ट में हम कुछ महत्वपूर्ण सुझाव देंगे..।

  • हाई रिफ्रेश रेट- आजकल के स्मार्टफोन हाई रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ आ रहे हैं जिसके कारण बैटरी तेजी से खत्म हो रही है। यदि आपके भी फोन की बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है तो डिस्प्ले की सेटिंग में जाकर रिफ्रेश रेट को कम करें। यदि खास जरूरत ना हो तो रिफ्रेश रेट को 60 हर्ट्ज ही रखें।
  • लाइव वॉलपेपर- लाइव वॉलपेपर के कारण फोन की बैटरी बहुत ही तेजी से खत्म होती है। इसे भी बंद करना एक समझदारी भरा फैसला है।
  • लोकेशन- हमेशा लोकेशन को ऑन रखना भी बैटरी लाइफ के लिए ठीक नहीं है। यदि आपको अपने फोन की बैटरी से प्यार है तो जरूरत होने पर ही लोकेशन को ऑन करें।
  • बैटरी खपत करने वाले एप्स- सोशल मीडिया और जीपीएस वाले एप्स बैटरी को तेजी से खत्म करते हैं। इन एप्स की सेटिंग में जाकर बैकग्राउंड रिफ्रेश बंद करें। इसके अलावा बैटरी सेटिंग में जाकर भी चेक करें कि कौन सा एप बैटरी ज्यादा खपत कर रहा है। उसे डिलीट करें या उस पर नजर रखें।
  • ब्लूटूथ- हमेशा ब्लूटूथ को ऑन रखना भी कोई समझदारी वाला फैसला नहीं है। कई लोग ईयरबड्स या किसी अन्य ब्लूटूथ डिवाइस को इस्तेमाल ना करने की स्थिति में भी ब्लूटूथ को ऑन रखते हैं। यह आदत ठीक नहीं है। ब्लूटूथ को तभी ऑन करें जब जरूरत हो।