Home उत्तराखंड Top समाचार: कुमाऊं की पांच महत्वपूर्ण खबरें: उत्तराखंड में तबाही, हाईकोर्ट का मामला...

Top समाचार: कुमाऊं की पांच महत्वपूर्ण खबरें: उत्तराखंड में तबाही, हाईकोर्ट का मामला चर्चा में

26
0

:1- सोमेश्वर में पहले भीषण आग लगी थी, लेकिन अब बारिश ने लोगों को भयभीत कर दिया है। बुधवार की देर शाम सोमेश्वर क्षेत्र में बादल फटने से नुकसान हुआ। भारी बारिश ने कई घरों में मलबा डाला। अल्मोड़ा-कौसानी हाईवे, जो अल्मोड़ा और बागेश्वर जिलों को जोड़ता है, बंद हो गया है।

2. उत्तराखंड हाइकोर्ट की शिफ्टिंग का मामला फिर से अनदेखा हो गया है। मुख्य न्यायाधीश ने गौलापार को इसके लिए अयोग्य ठिकाना बताते हुए अधिवक्ताओं से इसके लिए एक नया स्थान प्रस्ताव करने को कहा है।

3. अल्मोड़ा में अचानक बारिश हुई, जिसके कारण मौसम बदल गया। अधिकतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस था। जहां लोगों को राहत मिली, वहीं कई स्थानों पर जंगलों की आग भी बुझ गई।

4. गौलापार में हाईकोर्ट शिफ्ट की प्रशासनिक प्रक्रिया जारी है। जिला प्रशासन हाईकोर्ट को वन भूमि हस्तांतरण करने की योजना बना रहा है। प्राप्त सूत्रों के अनुसार, प्रशासन इसी सप्ताह वनभूमि को हाईकोर्ट बनाने के लिए देने का अनुरोध कर सकता है।

5. देर रात उत्तराखंड के बागेश्वर में हुई बारिश से कपकोट में भारी क्षति हुई है। बारिश से कुंती नाला मंडलसेरा में उफान पर आ गया। नाला उफान में गिरने से लोग रात भर भयभीत रहे।