Home विज्ञान और टैकनोलजी यह दुनिया का सबसे छोटा जीपीएस ट्रैकर है।

यह दुनिया का सबसे छोटा जीपीएस ट्रैकर है।

21
0

यह छोटा-सा ट्रैकर सिर्फ एक क्रेडिट कार्ड के साइज का है, लेकिन इसमें काफी पॉवर दी गई है। इसे किसी भी वस्तु या फिर किसी भी इंसान पर आसानी से लगाया जा सकता है और उसकी गतिविधियों पर नजर रखी जा सकती है। इसमे एक छोटा-सा बैटरी पैक होता है जो कई दिनों तक चलता है। यह रियल टाइम में लोकेशन डेटा भेजता रहता है, जिससे आप अपनी कार की सिक्‍योरिटी सुनिश्चित कर सकते हैं।

छोटा आकार, लंबी बैटरी लाइफ, सटीक लोकेशन ट्रैकिंग और साथ में मोबाइल ऐप की मदद से इसे बिजनेस के अलावा कई दूसरे काम में प्रयोग कर सकते हैं। सिंगल चार्ज में इसकी बैटरी 2 हफ्तों तक का बैटरी बैकप देती है साथ ही हर 4 सेकेंड में लाइव ट्रैकिंग की जा सकती है। ये मात्र 24 ग्राम का है जिसकी वजह से इसे कहीं भी आसानी से लगाया जा सकता है। पर्सनल उपयोग के लिए, आप इसे अपने बच्चों, बुजुर्गों पर लगा सकते हैं ताकि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित रहे। व्यावसायिक उपयोग के लिए, आप इसका उपयोग अपने वाहनों, उपकरणों या कर्मचारियों की निगरानी के लिए कर सकते हैं।

इस छोटे जीपीएस ट्रैकर के साथ, अब आप अपनी खास चीजों और लोगों की सुरक्षा और स्थिति पर नजर रख सकते हैं, चाहे वे कहीं भी हों।

टेल इट जीपीएस ट्रैकर के कुछ खास फीचर इसे दुनिया के किसी भी कोने में यूज किया जा सकता है यानी इसकी रेंज ग्‍लोबली है। 2 हफ्ते के बैटरी बैकप वाले इस छोट से जीपीएस ट्रैकर में हर एक सेकेंड लोकेशन अपडेट होती रहती है साथ ही इसमें लाइट और साउड भी दिया गया है जिसकी मदद से अंधेरे में भी इसे लोकेट किया जा सकता है। जीपीएस ट्रैकर को कहां-कहां इस्‍तेमाल कर सकते हैं

. बच्चों की सुरक्षा और निगरानी के लिए 2. बुजुर्गों की देखभाल और उनकी गतिविधियों पर नज़र रखने के लिए 3. पालतू जानवरों की निगरानी करने के लिए 4. अपनी गाड़ी या बाइक को ट्रैक करने के लिए 5. महंगी चीजों जैसे लैपटॉप, कैमरे आदि को ट्रैक करने के लिए 6. कंपनी के वाहनों और उपकरणों की निगरानी के लिए 7. मालवाहक ट्रकों और कंटेनरों की ट्रैकिंग के लिए 8. फ़ील्ड स्टाफ की गतिविधियों पर नज़र रखने के लिए 9. कीमती माल की सुरक्षा और ट्रैकिंग के लिए 10.किराए की गाड़ियों और उपकरणों की निगरानी के लिए