Home विज्ञान और टैकनोलजी Google ने रखा प्रस्ताव, फ्लिपकार्ट में छोटी हिस्सेदारी लेने की तैयारी

Google ने रखा प्रस्ताव, फ्लिपकार्ट में छोटी हिस्सेदारी लेने की तैयारी

22
0

दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल (Google) ने ई-कॉमर्स (E-Commerce) विक्रेता फ्लिपकार्ट (Flipkart) में फंडिंग (Funding) के नए दौर में छोटी हिस्सेदारी खरीदने के लिए निवेश का प्रस्ताव रखा है. वॉलमार्ट समूह की कंपनी फ्लिपकार्ट ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. माना जा रहा है कि इससे फ्लिपकार्ट को गूगल के क्लाउड का सहयोग मिलेगा, जिससे बिजनेस और बड़ा होगा. वहीं बिजनेस जितना बढ़ेगा, गूगल की हिस्सेदारी के अनुपात में गूगल का फायदा भी उतना ही बढ़ेगा. इस तरह ये डील दोनों के लिए फायदे का सौदा साबित होगी.

“वॉलमार्ट की अगुवाई में होने वाले नए वित्तपोषण दौर के तहत फ्लिपकार्ट ने गूगल को अल्पांश निवेशक के तौर पर अपने साथ जोड़ने की घोषणा की,” फ्लिपकार्ट ने एक बयान में कहा। दोनों पक्षों से नियामकीय और अन्य प्रक्रियागत अनुमोदन की आवश्यकता होगी।”

फ्लिपकार्ट ने गूगल का प्रस्तावित निवेश का कोई विवरण नहीं दिया। उसने जुटाए जा रहे कोष का आकार भी नहीं बताया। फ्लिपकार्ट ने कहा कि “गूगल के प्रस्तावित निवेश और उसके क्लाउड सहयोग से फ्लिपकार्ट को अपने कारोबार का विस्तार करने और देश भर में ग्राहकों को सेवा देने में मदद मिलेगी।””