Home विज्ञान और टैकनोलजी काम की बात: ये तीन AI टूल बहुत अच्छे हैं; अगर आप...

काम की बात: ये तीन AI टूल बहुत अच्छे हैं; अगर आप नौकरी खोज रहे हैं तो इनका अभ्यास जरूर करें।

29
0

आज, हर काम में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का उपयोग होता है। कॉलेज के विद्यार्थी सबसे अधिक इस्तेमाल कर रहे हैं। उनके नोट्स, जो आसानी से बनाए जाते हैं आज AI टूल काफी विकसित हो चुके हैं। AI टूल भी कई भाषाओं में सामग्री बनाता है। रिज्यूमे के लिए भी लोग AI टूल का उपयोग कर रहे हैं। आज की इस रिपोर्ट में हम आपको तीन AI पाठ्यक्रम बताएंगे जो आपको काम खोजने में बहुत मदद करेंगे। जानते हैं..।

1. माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट (Microsoft CoPilot)

यह उपकरण बहुत उपयोगी है। माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट टूल आपको प्रभावी और शानदार रिज्यूमे बनाने में मदद करता है। यह नेचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग (एनएलपी) सपोर्ट करता है, जो आपके काम, अनुभव और क्षमता के आधार पर रिज्यूमें बनाता है। इसके अलावा, आपकी प्रोफाइल के अनुसार यह नौकरी की जानकारी भी प्रदान करता है।

2. राइटजॉइन.को (RightJoin.Co)

 राइटजॉइन.को एक जॉब मैचिंग प्लेटफॉर्म है जो एआई के जरिए नौकरी खोजने वालों की मदद करता है। यह भी आपके रिज्यूमे को एनालाइज करके जॉब का सुझाव देता है। यह टूल सैलरी पैकेज के बारे में भी जानकारी देता है।

3. पेस्केल (Payscale)

पेस्केल AI को भी आजमाना चाहिए अगर आप भी काम खोज रहे हैं। इस टूल की खासियत यह है कि यह एक AI-आधारित सैलरी निगोशिएशन टूल है, जो आपके प्रोफाइल और अनुभव के आधार पर सैलरी डेटा इकट्ठा करता है और आपकी सैलरी निर्धारण में मदद करता है। अक्सर हम समझ नहीं पाते कि हमें कितनी सैलरी मिलनी चाहिए। यह टूल इसमें सहायक है।