Home उत्तराखंड स्वच्छ सुलभ फाउंडेशन की ओर से बांटी गई पाठ्य सामग्री, बच्चों को...

स्वच्छ सुलभ फाउंडेशन की ओर से बांटी गई पाठ्य सामग्री, बच्चों को किया गया जागरूक

20
0

ऋषिकेश। स्वच्छ सुलभ फाउंडेशन की ओर से 500 मेधावी स्कूली बच्चों को पाठ्य सामग्री वितरित की गई। फाउंडेशन ने एक साल तक की पाठ्य सामग्री बच्चों को देने के साथ ही उन्हें स्वच्छता का संकल्प दिलाते हुए हफ्ते में एक दिन सफाई अभियान चलाने को लेकर जागरूक किया।

नगर पंचायत स्वर्गाश्राम-जौंक के गीताभवन नम्बर-2, 4, 5, 6 सहित वानप्रस्थ कालोनी जोंक और किरमोला , बिहारी मोहल्ला में संस्था की अध्यक्ष पार्वती नेगी, सदस्य दिनेश सिंह पुंडीर , आनंद प्रजापति, मुकेश पासवान और सुरेंद्र थापा ने बच्चों को कॉपियां, रजिस्टर, पेन, पेंसिल, कलर सहित अन्य पाठ्य सामग्री देकर उन्हें अच्छे से पढ़ने को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है इसीलिए इनकी मजबूती को इन्हें पढाई को प्रोत्साहित करना चाहिए। जिससे ये बच्चे पढ़ लिखकर देश और समाज का नाम रोशन कर सके।

अगर एक बड़ा व्यवसायी अपने आसपास रहने वाले 10-10 गरीब मेधावी बच्चों के पढाई का बीड़ा उठा ले तो कोई भी बच्चा अशिक्षित नहीं रहेगा। इससे देश में गरीबी का अनुपात भी घटेगा। स्वच्छ सुलभ फाउंडेशन के प्रबंध निदेशक एससी राय ने कहा कि फाउंडेशन देश के कई हिस्सों में स्वच्छता को लेकर काम कर रही है। इसके साथ ही समाज सेवा से जुड़ें भी काम कर रही है। बच्चों को पढाई में कोई दिक्कत न आये इसीलिए पिछले 10 सालों से अलग-अलग जगहों पर मेधावी छात्रों को समय-समय पर पाठ्य सामग्री बांटती रहती है। यह पुण्य कार्य आगे भी सभी के सहयोग से जारी रहेगा।