Home खास खबर Sikander  Bharti: आज मशहूर फिल्म निर्देशक सिकंदर भारती का 60 वर्ष की आयु...

Sikander  Bharti: आज मशहूर फिल्म निर्देशक सिकंदर भारती का 60 वर्ष की आयु में निधन

22
0

शुक्रवार, 24 मई 2024 को मुंबई में मशहूर फिल्म निर्देशक सिकंदर भारती की निधन हो गई। 60 वर्ष की उम्र में निर्देशक ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। 25 मई को सुबह 11 बजे सिकंदर भारती का अंतिम संस्कार मुंबई के जोगेश्वरी पश्चिम स्थित ओशिवारा श्मशान घाट पर हुआ।

सिकंदर भारती की यादगार फिल्में
फिल्म निर्देशक सिकंदर भारती ने हिंदी सिनेमा को कई उत्कृष्ट फिल्मों का तोहफा दिया था। सिकंदर ने ‘घर का चिराग’, ‘जालिम’, ‘रुपये दस करोड़’, ‘भाई भाई’, ‘सैनिक’, ‘सर उठा के जियो’, ‘दंड-नायक’, ‘रंगीला’ आदि फिल्मों का निर्देशन किया है। उन्होंने राजा, पुलिसवाला और दो फंटूश जैसी फिल्मों में भी काम किया है। उनका काम ने दर्शकों और सहकर्मियों पर अमिट छाप छोड़ी और फिल्म उद्योग में उनका योगदान महत्वपूर्ण था। फिल्मों का निर्देशन करने के अलावा सिकंदर भारती ने कहानी और गाने भी लिखे थे। वे अक्सर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी लिखी गई शायरियों को साझा करते थे और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं।

सिकंदर भारती के निधन पर शोक में डूबा फिल्मी जगत
सिकंदर भारती के निधन के बाद से उनके परिवार और व्यवसाय में शोक है। उनके परिवार में उनकी पत्नी पिंकी सहित तीन बच्चे हैं: सुक्रत, युविका और सिपिका। एक प्रतिभाशाली निर्देशक के निधन पर फिल्म समुदाय और उनके प्रशंसक शोक मना रहे हैं। सिकंदर भारती की विरासत उनकी फिल्मों के माध्यम से कायम रहेगी, हालांकि वे अब नहीं हैं।