Home उत्तराखंड Rudrapur News: सहकारी बैंक में भर्ती में धांधली: चार कर्मचारी बर्खास्त

Rudrapur News: सहकारी बैंक में भर्ती में धांधली: चार कर्मचारी बर्खास्त

16
0

ऊधमसिंह नगर जिला सहकारी बैंक में चतुर्थ श्रेणी के पदों पर भर्ती में हुई धांधली की शिकायत के बाद कार्रवाई शुरू हो गई है। कोर्ट के आदेश पर हुई जांच में नियुक्ति पा चुके पांच कर्मचारियों को गड़बड़ी का दोष लगाया गया था। इनमें नियुक्ति के बाद एक कर्मचारी का निधन हो गया है, जबकि चार कर्मचारियों को फिलहाल बर्खास्त कर दिया गया है।

2020-2021 वित्तीय वर्ष में जिला सहकारी बैंक में चतुर्थ श्रेणी के पद पर भर्ती हुई। यह भर्ती शुरू से ही चर्चा में थी। इसमें नौकरी देने के लिए प्रमाणपत्रों में हेराफेरी करने का आरोप लगा था। इस मामले में भी पीआईएल दाखिल की गई। मामले का संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने शासन को निष्पक्ष जांच करने का आदेश दिया था। कोर्ट के आदेश पर पांच स्तरीय कमेटी ने जांच की। कमिटी ने इस रिपोर्ट को सीडीओ (प्रशासन) मनीष कुमार को सौंप दिया था।

रिपोर्ट में पाया गया कि नियुक्ति के कुछ माह बाद ही सुरेंद्र सिंह की मौत हो गई। वहीं, मदन मोहन भट्ट, हिमांशु नेगी, अमर सिंह व अतुल गिरि के प्रमाणपत्रों में गड़बड़ी मिली थी। सीडीओ ने प्रशासक के रूप में कर्मचारियों के बर्खास्तगी की अनुमति दे दी थी। प्रशासक की तरफ से अनुमति मिलते ही जीएम सुरेश सिंह ने चारों कर्मियों को बर्खास्त कर दिया है।

कोर्ट के आदेश पर की गई जांच में पांच नाम सामने आए। चार लोगों को बर्खास्त कर दिया गया है, जबकि एक पहले ही मर गया है।– मनीष कुमार, सीडीओ।