Home खास खबर Ranbir Kapoor की Ramayana को रिलीज़ से पहले ही कानूनी विरोध का...

Ranbir Kapoor की Ramayana को रिलीज़ से पहले ही कानूनी विरोध का सामना करना पड़ा, जानिए क्या है पूरा मामला?

34
0

रणबीर कपूर की फिल्म रामायण रिलीज से पहले ही चर्चा में है। इस फिल्म की शुरुआत से ही कई मुश्किलों का सामना हुआ है। फिल्म से अभिनेताओं की तस्वीरें पहले सोशल मीडिया पर लीक हुईं, लेकिन अब फिल्म खुद कानूनी विवाद में है। फिल्म की घोषणा के बाद से ही इसका नाम चर्चा में रहा है। फिल्म में राम के किरदार में रणबीर कपूर को लेने का शुरुआत में लोगों ने विरोध किया था। वहीं, निर्देशक नितेश तिवारी अब कानूनी समस्याओं का सामना कर रहे हैं।

रामायण को लेकर कानूनी विवाद

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, बौद्धिक संपदा अधिकारों पर अब बहस चल रही है। “अल्लू मंटेना मीडिया वेंचर्स एलएलपी,” फिल्म का मूल उत्पादक, अब “प्राइम फोकस टेक्नोलॉजीज लिमिटेड” के साथ कानूनी लड़ाई लड़ रहा है। माना जाता है कि फिल्म का नाम मुख्य मुद्दा बना है। फिल्म के नाम का अधिकार किसे मिलना चाहिए, यह बहस का मुद्दा है।

क्या बात है आ?

वास्तव में, अप्रैल 2024 से बातचीत चल रही थी, लेकिन भुगतान की कमी के कारण बौद्धिक संपदा अधिकार का समझौता पूरा नहीं हो सका। ऐसे में, “अल्लू मंटेना मीडिया वेंचर्स एलएलपी” का दावा है कि वे अब फिल्म का नाम ‘रामायण’ बनाने के अधिकारी रहेंगे। इतना ही नहीं, “प्राइम फोकस टेक्नोलॉजीज लिमिटेड” इसे अपने कॉपीराइट अधिकारों के उल्लंघन के रूप में इसका प्रयोग करेगा।

कब रिलीज होगी फिल्म?
साथ ही दावा किया गया है कि फिल्म के टाइटल पर ‘प्राइम फोकस टेक्नोलॉजीज लिमिटेड’ का कोई अधिकार नहीं है. यदि वे इसका दुरुपयोग करते हैं तो उनके अधिकारों की रक्षा के लिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है। हालांकि अभी तक इन खबरों पर मेकर्स ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। बता दें, यह फिल्म साल 2025 में रिलीज होगी। फिल्म में बॉलीवुड से लेकर साउथ तक के कई मशहूर सितारे नजर आने वाले हैं।