Home उत्तराखंड kichha: सूरजमल विश्वविद्यालय के छात्रों को ले जा रही बस पर पथराव-फायरिंग...

kichha: सूरजमल विश्वविद्यालय के छात्रों को ले जा रही बस पर पथराव-फायरिंग और दूसरे छात्र संघर्ष के आरोप; पूरा मामला जानें

14
0

किच्छा के सूरजमल विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों के दो गुटों में हुई बहस के बाद, पंतनगर क्षेत्र में विद्यार्थियों को ले जा रही बस पर एक गुट ने पथराव कर दिया। तब चालक बस को पंतनगर में सुरक्षित स्थान पर ले गया। यह भी चर्चा है कि हमलावर छात्रों ने बस पर गोली चलाई। पंतनगर पुलिस ने सभी विद्यार्थियों को सुरक्षित घर भेजा।

अमेरिकी विश्वविद्यालय के बीसीए द्वितीय वर्ष और बीबीए चतुर्थ वर्ष के दो छात्रों के बीच किसी बात को लेकर मारपीट हुई है। विद्यापीठ की अनुशासन समिति को मामला पता चला तो दो दिन पहले बीबीए चतुर्थ सेमेस्टर के छात्रों को सात दिन की निलंबन लगा दी गई।

सोमवार शाम को ग्राम गोकुलनगर के पास कुछ बाइक सवार छात्रों ने पंतनगर, हल्दी, नगला और शांतिपुरी के लिए जाने वाली बस को रोकने की कोशिश की। बस पर फायरिंग और पथराव की चर्चा है। घटना के समय बस में ३० से अधिक विद्यार्थी उपस्थित थे। पथराव और फायरिंग से वे घबरा गए। चालक ने दुर्घटना की आशंका से बस को तेजी से भगा दिया और नगला गेट पर पहुंचकर पंतनगर पुलिस को सूचना दी। पंतनगर पुलिस ने सभी विद्यार्थियों को सुरक्षित घरों तक पहुंचाया।

जांच के बाद आज दी जाएगी पुलिस को तहरीर: रजिस्ट्रार

सुरजमल विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार अनिल कुमार कपिल ने बताया कि कुछ बाइक सवार छात्रों ने बस पर पथराव करने और उसे रोकने की कोशिश की है। मामले की जांच के बाद मंगलवार को घटना की तहरीर पुलिस को दी जाएगी।

बस चालक की सूझबूझ से बड़ी अनहोनी बची

अनुशासन समिति ने एक छात्र को निलंबित कर दिया क्योंकि दो छात्रों में विवाद हुआ था, रजिस्ट्रार अनिल कुमार कपिल ने बताया। घटना का कारण बनने वाला छात्र भी इसी बस पर सवार था। उन्हें बताया कि बस चालक की सावधानी से अनहोनी से बच गया। संभाल

मामले की मुझे जानकारी नहीं है। कोतवाली प्रभारी के पूरी घटना की जानकारी लेकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

– बहादुर सिंह चौहान, सीओ