Home खास खबर Hrithik Roshan: कंगना रणौत के ‘थप्पड़ कांड’ से नाखुश ऋतिक रोशन, विवाद...

Hrithik Roshan: कंगना रणौत के ‘थप्पड़ कांड’ से नाखुश ऋतिक रोशन, विवाद के आठ साल बाद जताई हमदर्दी!

20
0

गुरुवार दोपहर को चंडीगढ़ हवाईअड्डे पर सीआईएसएफ कर्मी ने अभिनेत्री से नेता बनने वाली कंगना रणौत को थप्पड़ मार दिया। कंगना हिमाचल प्रदेश के मंडी निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव जीतने के कुछ दिनों बाद नई दिल्ली चली गईं। सीआईएसएफ की एक महिला कांस्टेबल कुलविंदर कौर को निलंबित कर दिया गया है। सीआईएसएफ अधिकारियों ने लिखित शिकायत दी है, जिसके आधार पर चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर एक एफआईआर दर्ज की जा रही है। सीआईएसएफ ने भी स्थानीय पुलिस को शिकायत दी है। हाल ही में कंगना रनोट के पूर्व प्रेमी ऋतिक रोशन ने इस बहस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है, जो काफी चर्चा में है।

पत्रकार ने लिया कंगना का पक्ष

स्वतंत्र पत्रकार फेय डिसूजा ने इस कृत्य की निंदा करते हुए एक पोस्ट डाला। उन्होंने लिखा, ‘सांसद कंगना रणौत को हवाईअड्डे पर थप्पड़ मारे जाने की घटना के संदर्भ में, हिंसा कभी भी जवाब नहीं हो सकती। खासकर हमारे देश में तो बिल्कुल नहीं, जो गांधीजी के अहिंसा के आदर्शों से पैदा हुआ था। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम किसी के विचारों और बयानों से कितना असहमत हैं, हम हिंसा से प्रतिक्रिया नहीं कर सकते और हमें इसकी निंदा नहीं करनी चाहिए। यह विशेष रूप से खतरनाक होता है जब सुरक्षाकर्मी वर्दी में रहते हुए हिंसक प्रतिक्रिया करते हैं। कल्पना कीजिए, पिछले दस वर्षों में, अगर हममें से जो लोग सत्ता पर सवाल उठाते थे, उन पर हवाईअड्डों पर उन कांस्टेबलों द्वारा हमला किया गया जो उस सत्ता से सहमत थे।’

सितारों ने पोस्ट लाइक कर दिया समर्थन 

ऋतिक रोशन ने फेय डिसूजा की इस पोस्ट पर लाइक करने से लगता है कि अभिनेता भी इस थप्पड़ की घटना से खुश नहीं हैं। ऋतिक के अलावा सोनाक्षी सिन्हा, एकता कपूर, आलिया भट्ट, भूमि पेडनेकर, अर्जुन कपूर और राजकुमार राव ने भी लेखक को लाइक कर अपना समर्थन दिया है।

कंगना-ऋतिक का विवाद

कंगना रणौत और ऋतिक रोशन का प्रेम कथित तौर पर फिल्म ‘कृष 3’ की शूटिंग के दौरान शुरू हुआ था, लेकिन कुछ समय बाद दोनों ने अलग हो गए। बाद में, कंगना ने ऋतिक को एक इंटरव्यू में खुले तौर पर अपना एक्स बताया। साथ ही अभिनेता को लेकर कई आश्चर्यजनक दावे भी किए गए। 2016 में शुरू हुआ विवाद आज भी जारी है। ऋतिक ने फिलहाल पत्रकार की पोस्ट को लाइक करके थप्पड़ की घटना से असहमति व्यक्त की है।