Home उत्तराखंड Haldwani: भयानक हिंसा के आरोपी दूसरी जेल में भेजे जाएंगे…।पुलिस को जानकारी...

Haldwani: भयानक हिंसा के आरोपी दूसरी जेल में भेजे जाएंगे…।पुलिस को जानकारी मिली है

20
0

बनभूलपुरा के मुख्य आरोपियों को हल्द्वानी जेल से दूसरी जेल में स्थानांतरित किया जा सकता है। पुलिस को खुपिया डेटा मिला है। जिसमें कहा गया है कि हल्द्वानी जेल में उनके रहने से जेल और शहर की शांति प्रभावित हो सकती है। उधर, हल्द्वानी जेल बनभूलपुरा से निकट होने के कारण यहां लोगों की भीड़ लगी रहती है।

बनभूलपुरा हिंसा को तीन माह से अधिक समय गुजर चुका है और इस हिंसा के आरोप में अब तक 107 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इन बंदियों को नैनीताल जिला कारागार और हल्द्वानी उप कारागार में रखा गया है। इसमें से अधिकांश हल्द्वानी जेल में ही हैं। हल्द्वानी जेल बनभूलपुरा से नजदीक होने के कारण यहां इनसे मिलने वाले भी अधिक आ रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है। पुलिस ने इनपुट दिया है। जिसमें कहा गया है कि हल्द्वानी जेल में इन आरोपियों से मिलने के लिए लंबी लाइन लग रही है क्योंकि वे बनभूलपुरा से पास हैं। एक ओर, इससे जेल में शांति भंग हो रही है। जेल भी खतरा हो सकता है।

हल्द्वानी में फिर से कोई दुर्घटना हो सकती है। पुलिस को सूचना मिलने के बाद एसएसपी ने सूचना को जांचने के लिए एक दल बनाया। यदि पुलिस जांच में इनपुट सही पाए जाते हैं तो इन्हें दूसरी जेल में स्थानांतरित किया जाएगा।

उधर एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि अभी ऐसी कोई योजना नहीं है। इनपुट मिले तो कोई निर्णय लिया जाएगा।

उधर, एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने कहा कि फिलहाल कोई ऐसी योजना नहीं है। जब कोई इनपुट मिलता है, तो कोई निर्णय लिया जाएगा।