Home उत्तराखंड कौसानी में विस्फोट: व्यापारियों ने मांग की कि पर्यटन नगरी में दिन...

कौसानी में विस्फोट: व्यापारियों ने मांग की कि पर्यटन नगरी में दिन में हुई घटना बड़े नुकसान का कारण हो सकती है

17
0

इन दिनों कौसानी में पर्यटकों की बहुतायत होती है। सभी होटलों में पैक हैं। रेस्टोरेंट में भी काफी लोग हैं। जब घटना हुई, रेस्तरां बंद हो गया, और उसके आगे की सड़क और रास्ता सुनसान हो गया। यह दिन में हुआ तो बड़ा नुकसान हो सकता था।

शनिवार देर रात अल्मोड़ा के कौसानी में एक रेस्तरां में अचानक धमाका हुआ, जो दहशत फैलाया। रेस्तरां के पर्यटन विभाग के कार्यालय के दरवाजे और खिड़कियों में लगे शीशे धमाके से टूट गए। आसपास के छह से अधिक घरों में क्षति हुई। होटलों में रहने वाले पर्यटकों और घरों में रहने वाले लोगों को पूरी रात सोना नहीं आता। धमाके की वजह का पता लगाने के लिए पुलिस, फायर सर्विस और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची, लेकिन कोई निर्णय नहीं लिया जा सका। पूरे क्षेत्र इस घटना से घबरा गया है।

व्यापारियों ने की गंभीरता से जांच की मांग 

व्यापारियों ने घटना की गंभीरता से जांच की मांग की है। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष बबलू नेगी ने कहा कि इन दिनों देश-विदेश से लोग कौसानी पहुंच रहे हैं। ऐसे में संदिग्ध लोग भी इस तरह की घटना को अंजाम दे सकते हैं। उन्होंने कहा हर एंगल से घटना की जांच होनी चाहिए ताकि पर्यटन नगरी अराजक तत्वों से सुरक्षित रह सके।

पहली बार बीम गिरने से रेस्टोरेंट ध्वस्त हो गया। फोरेंसिंक टीम भी जांच में लगी हुई है। धमाका विस्फोटक पदार्थ से हुआ था या नहीं, इसकी भी जांच की जा रही है। हर एंगल पर परीक्षण होगा। फिलहाल, घटना का स्पष्ट कारण नहीं पता चला है।

– विमल प्रसाद, सीओ, अल्मोड़ा।