Home विज्ञान और टैकनोलजी Elon Musk ने X वेबसाइट में महत्वपूर्ण बदलाव किया! Twitter का वजूद...

Elon Musk ने X वेबसाइट में महत्वपूर्ण बदलाव किया! Twitter का वजूद खत्म हो गया!

32
0

ट्विटर (X), एक सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म, बहुत बदल गया है। इस वेबसाइट का यूआरएल परिवर्तित किया गया है। एलन मस्क ने खुद इस बारे में यूजर्स को बताया है। इसके साथ ही एलन मस्क ने लगभग पूरी तरह से ट्विटर छोड़ दिया है। ध्यान दें कि एलन मस्क ने ट्विटर (x) को खरीदने के बाद से कई महत्वपूर्ण परिवर्तन हुए हैं। एक्स वेबसाइट भी नवीनतम लग रही है।

अब इसके वेबसाइट URL में twitter.com के स्थान पर x.com दिखाई देता है। कम्पनी ने कहा कि हम यूआरएल में बदलाव कर रहे हैं, लेकिन आपकी गोपनीयता और डेटा सुरक्षा में कोई बदलाव नहीं होगा और वे पहले की तरह रहेंगे। एक्स वेबसाइट पर प्राइवेसी पॉलिसी देखने का लिंक भी उपलब्ध है। ट्विटक में मस्क के आने के बाद बहुत कुछ बदल गया है। ट्विटर से प्रसिद्ध नीली चिड़िया का लोगो भी हटा दिया गया।

ध्यान दें कि Twitter (X) पर जाने के लिए उपयोगकर्ताओं ने अब तक Twitter.com का उपयोग किया है। लेकिन अब यूजर्स X.com पर वेबसाइट पर जा सकते हैं। याद रखें कि एलन मस्क ने एक्स को 2023 के अक्टूबर में 44 अरब डॉलर में खरीद लिया था। इसके बाद मस्क ने लोगो सहित कई महत्वपूर्ण परिवर्तन किए। मस्क ने भी ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा शुरू की थी। ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सेवा शुरू होने के साथ ही बहुत से बड़े सेलेब्स का ब्लू टिक अकाउंट हट गया था, इसलिए कई यूजर्स ने चार्ज करके ये सब्सक्रिप्शन लिया।