Home खास खबर Dipika Chikhlia ने कहा कि वह ‘राम तेरी गंगा मैली’ का हिस्सा...

Dipika Chikhlia ने कहा कि वह ‘राम तेरी गंगा मैली’ का हिस्सा नहीं बनने से खुश थीं और कहा कि फिर मैं सीता नहीं बन पाती।

20
0

इन दिनों अभिनेत्री दीपिका चिखलिया चर्चा में हैं। धरतीपुत्र नंदनी के हाल ही में दो सौ एपिसोड पूरे हुए हैं। इस शो को भी दीपिका प्रोड्यूस कर रही हैं। निर्माता से अभिनेत्री बनी दीपिका को आज भी रामायण की ‘सीता’ नाम से ही जानते हैं। दीपिका ने राज कपूर की फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ पर चर्चा की।

आज से लगभग 36 साल पहले, दीपिका चिखलिया ने रामायण में सीता की भूमिका निभाई थी। दर्शक आज भी उन्हें सीता नाम से याद करते हैं। दीपिका ने अपने अतीत का स्मरण करते हुए कहा, “मैं उन दिनों कई छोटी-छोटी फिल्मों में काम कर रही थी, लेकिन मैं खुश नहीं था।”

तब मैंने ‘रामायण’ में काम नहीं किया था, कहती है दीपिका चिखलिया। मैंने सुना कि राज कपूर अपनी आगामी फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ में एक नए अभिनेता की खोज कर रहे हैं। जब मैं उनसे मिले, उन्होंने मुझे देखा और कहा, “बेटे, अभी तुम्हारी उम्र सिर्फ 17 साल है, हम बाद में एक और फिल्म में काम करेंगे।”

दीपिका चिखलिया आगे बताती हैं, ‘मैं उनसे मिलने के बाद थोड़ी निराश जरूर हुई थी। फिर जब मैं ‘राम तेरी गंगा मैली’ को अपनी मां के साथ थियेटर में देखने गई थी। उस वक्त मैं सच में खुश हुई क्योंकि अगर मैंने वह फिल्म कर लिया होता तो मैं कभी भी ‘सीता’ नहीं बन पाती’।

आपको बता दें कि राज कपूर ने निर्देशित फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ को अपने समय की बेहतरीन फिल्मों में से एक माना जाता था। फिल्म को कई विवादों का सामना करना पड़ा था क्योंकि इसमें अभिनेत्री मंदाकनी ने कई बोल्ड दृश्य दिये थे।