Home विज्ञान और टैकनोलजी ChatGPT: एलन मस्क ने एपल और ओपनएआई की साझेदारी से नाराज होकर...

ChatGPT: एलन मस्क ने एपल और ओपनएआई की साझेदारी से नाराज होकर कहा कि वे आईफोन को बंद कर देंगे

19
0

Apple ने अपने WWDC 2024 कार्यक्रम में कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की हैं। अब एपल ने ओपनआई और एपल की साझेदारी पर मुहर लगा दी है, जो काफी समय से चर्चा में थी। एपल ने ओपनएआई चैटटूल चैटजीपीटी को आईफोन पर सपोर्ट किया है।

APPLE ने घोषणा की कि अब उसके AI इकोसिस्टम में थर्ड पार्टी पाठ्यक्रम भी शामिल हो गया है, जो OpenAI ChatGPT है। अब एपल यूजर्स ChatGPT का इस्तेमाल बिना लॉगिन किए कर सकेंगे। पेड यूजर्स भी डिवाइस से कनेक्ट कर सकेंगे। अब ChatGPT और Siri एक साथ काम करेंगे।

एपल के इस फैसले से एक्स के मालिक एलन मस्क नाराज हो गए हैं। एलन मस्क ने कहा है कि यदि एपल वास्तव में अपनी डिवाइस में चैटजीपीटी का सपोर्ट देता है तो वे अपनी कंपनी में एपल की डिवाइसेज यानी आईफोन, आईमैक, आईपैड आदि पर प्रतिबंध लगाएंगे। एलन मस्क के मुताबिक चैटजीपीटी के साथ कोई प्राइवेसी और सिक्योरिटी नहीं है। इसलिए वे इस पर बैन लगाएंगे।

एलन मस्क ने यहां तक कह दिया कि उनके ऑफिस में आने वाले सभी विजिटर की जांच होगी और यदि किसी के पास आईफोन या आईपैड मिलता है तो उसे सिक्योरिटी गेट पर जमा कर दिया जाएगा।
याद रखें कि एपल ने अपने कार्यक्रम में पहली बार अपने उपकरण के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता की घोषणा की है। पावरफुल, इंटिग्रेटेड, इंसुएटिव, पर्सनल और प्राइवेट एपल ने AI को पांच भागों में विभाजित किया है। WWDC 2024 में AI पर कौन सी घोषणाएं हुईं, जानें।

Apple ने कहा है कि iOS 18 में AI जेनरेटिव राइटिंग टूल मिलेगा, जो किसी भी सामग्री को संक्षेप में लिख सकता है और एपल डिवाइस पर चलने वाले सभी ऐप्स को सपोर्ट करेगा। Android यूजर्स AI इमेज को अपने मैसेज, कीनोट, फ्रीफॉर्म और पेजेज में बना और इस्तेमाल कर सकेंगे। Apple Inc. ने अपने AI को Apple Intelligence कहा है। इसका सपोर्ट फोटो एप भी मिल गया है। AI अब फोटोज एप में सर्वश्रेष्ठ तस्वीर और वीडियो चुन सकता है और एक कहानी के साथ वीडियो बना सकता है।