Home उत्तराखंड week: पहाड़ों की रानी मसूरी में सैलानियों की भारी आबादी, 70 प्रतिशत...

week: पहाड़ों की रानी मसूरी में सैलानियों की भारी आबादी, 70 प्रतिशत होटल पैक, जाम की बदहाली की तस्वीरें

25
0

वीकेंड पर पहाड़ों की रानी मसूरी पर्यटकों से भरी हुई है। शनिवार से ही शहर में बड़ी संख्या में सैलानियों के पहुंचने से शहर में जाम लगा हुआ था। दिनभर पर्यटकों के वाहन रेंग-रेंगकर चलते रहे। पर्यटकों को इससे कठिनाई हुई। आज सुबह भी ऐसा ही है। आज शहर में पर्यटकों की अधिक भीड़ है। वहीं, शहर के सत्तर प्रतिशत होटल पैक रहे हैं।

सुबह से ही शहर में सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार लगने लगी, जो पर्यटकों को परेशान करने लगी। गांधी चौक, शहर का सबसे व्यस्त स्थान, और किंग्रेग के बीच बार-बार ट्रैफिक जाम हुआ। वाहनों का एक लंबी कतार लगा हुआ था।

दिन भर, कैंपटी रोड, लंढौर मंलिगार चौक और पिक्चर पैलेस चौक पर वाहनों की भीड़ थी। वहीं, शहर के पर्यटन स्थल दिन भर पर्यटकों से भरे रहे, जिससे पर्यटन क्षेत्र में काम करने वाले लोग खुश थे।

सैलानी संदीप कुमार शुक्ल ने बताया कि वे दिल्ली की गर्मी से बचने के लिए मसूरी गए हैं, लेकिन आधे घंटे से जाम में फंसे हुए हैं। मसूरी आकर गर्मी से राहत मिली, लेकिन जाम थोड़ा मुश्किल बना।

मसूरी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने कहा कि शहर में पर्यटकों से 70 प्रतिशत होटल हैं। रविवार को आंकड़े और अधिक बढ़ सकते हैं। इस बार सीजन अच्छा होगा।

पहाड़ों पर आग का कहर: उत्तराखंड के सुलगते जंगल डराने लगे..।लोगों के घरों में फूल रहा दम, अब तक तीन की मौत

शहर कोतवाल अरविंद चौधरी ने बताया कि पुलिस के जवान चौक-चौराहों पर मुस्तैद हैं। ट्रैफिक व्यवस्था में भी पीएसी जवान लगाए गए हैं। शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी।