Home उत्तराखंड Uttarakhand: पांच पर लगाया पंच, उपचुनाव और निकाय चुनावमुख्यमंत्री धामी ने कहा...

Uttarakhand: पांच पर लगाया पंच, उपचुनाव और निकाय चुनावमुख्यमंत्री धामी ने कहा कि सभी चुनाव जीतेंगे।

20
0

लोकसभा की पांचों सीटें जीतने के बाद अब भाजपा की निगाहें दो विधानसभा के उपचुनाव, निकाय चुनाव और पंचायत चुनावों पर है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, हमें ये सभी चुनाव जीतने हैं। मुख्यमंत्री पांचों सीटें जीतने की खुशी में प्रदेश पार्टी मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे।

उनका कहना था कि मैं राज्य की अद्भुत जनता को लोकसभा चुनावों में उनके भरपूर समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूँ। हमारा संगठन इस जीत के अंतर को बढ़ाना जारी रखेगा। सभी उसकी सेवा करेंगे। निकाय, विधानसभा उपचुनाव और पंचायत चुनाव जल्दी होंगे। हम सभी को इन चुनावों में विजयी होना चाहिए।

उन्होंने पार्टी की जीत को पार्टी कार्यकर्ताओं, सभी पदाधिकारियों की मेहनत एवं मार्गदर्शन का प्रतिफल बताया। हमारे लिए यह जनादेश प्रदेश की देवतुल्य जनता की और अधिक मनोयोग से जनसेवा की प्रेरणा देने वाला है। मुख्यमंत्री ने कहा, राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए प्रदेश की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी कार्यों पर भी अपनी मुहर लगाई है। सीएम कहा, आज ऐतिहासिक दिन है, जब भाजपा और एनडीए गठबंधन को देश की जनता ने बहुमत देकर फिर से सरकार में आने का अवसर दिया है।

प्रदेश अध्यक्ष भट्ट को दिया श्रेय

सीएम ने कहा, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के नेतृत्व में हमें यह सफलता मिली है। हम सब उनका अभिनंदन करते हैं। कहा, पार्टी हमारी मां है और मां के इस प्रांगण में वे सबका स्वागत एवं अभिनंदन करते हैं। इस चुनाव अभियान में आप सभी का महत्वपूर्ण योगदान रहा। पिछले 10 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीब कल्याण, महिला उत्थान के लिए कई योजनाएं चलाईं।

सीएम ने उपलब्धियों का जिक्र किया

CM ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उत्तराखंड से बहुत लगाव है। प्रधानमंत्री ने दो लाख करोड़ से अधिक की योजनाओं को मंजूरी दी क्योंकि देवभूमि उनके दिल में बसती है। देहरादून-दिल्ली एलीवेटेड रोड जल्द ही पूरा होगा। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। Mountain Railway का सपना साकार होगा। टनकपुर-बागेश्वर रेलवे लाइन का काम तेजी से चल रहा है। प्रधानमंत्री ने कैलाश की यात्रा करके लोगों का ध्यान आकर्षित किया. लाखों लोग चारधाम की यात्रा कर रहे हैं, हजारों लोग मानसखंड के तहत कैंचीधाम की यात्रा कर रहे हैं। दंगा रोधी और राज्य में निवेश आकर्षित करने वाले समान नागरिक संहिता विधेयक भी कानून बन गए हैं।