Home खास खबर रणबीर कपूर: पांच साल से चल रही “रामायण” अब बंद होने की...

रणबीर कपूर: पांच साल से चल रही “रामायण” अब बंद होने की कगार पर है, और रणबीर के नाम पर भी निवेशक नहीं मिले

19
0

अल्लू मंटेना मीडिया वेंचर्स एलएलपी द्वारा शुरू किए गए प्रोजेक्ट रामायण पर बनने वाली फिल्म पर संकट के बादल छा गए हैं। बीते तीन दिनों में, फिल्म अमर उजाला डॉट कॉम की शूटिंग को लेकर मुंबई के किसी भी स्टूडियो में कोई हलचल नहीं हुई है। सूत्रों का कहना है कि फिल्म पर पूरा काम बंद हो गया है और फिल्म अब बंद भी हो सकती है।

2019 में, निर्माता मधु मंटेना ने नितेश तिवारी के साथ फिल्म रामायण पर काम शुरू किया था। तब फिल्म को तीन भागों में बनाना था, पहला भाग तभी शुरू हो गया था, लेकिन फिल्म के लिए धन नहीं मिलने के कारण अब तक आधिकारिक रूप से शुरू नहीं हो सकी है। हाल ही में खबर आई कि फिल्म अब दो भागों में बनेगी। इन दिनों, प्राइम फोकस और फिल्म से निर्माता के तौर पर जुड़े अभिनेता यश फिल्म का सारा कारोबार संभाल रहे हैं।

फिल्म को लेकर मची भगदड़ के बीच, मधु मंटेना ने वर्तमान निर्माताओं को सुझाव दिया है कि फिल्म की शूटिंग को बंद कर देना चाहिए, ताकि कोई कानूनी विवाद न हो और रिश्तों को और खराब न हो। अमर उजाला ने फिल्म सिटी से लेकर मुंबई के सभी बड़े शहरों और मैदानों का जायजा लिया, जहांरामायण की शूटिंग हो सकती थी. हालांकि, अमर उजाला को पता चला कि फिलहाल मुंबई के किसी भी स्टूडियो में इस फिल्म की शूटिंग नहीं हो रही है।

गौरतलब है कि पिछले कई महीनों से, फिल्म रामायण के लुक टेस्ट के लिए खींची गई तस्वीरों और वीडियो को फिल्म की शूटिंग शुरू होने के नाम पर व्यापक प्रचार किया गया है। यही उद्देश्य था कि देशी विदेशी निवेशकों को आकर्षित किया जाए। लेकिन अब तक किसी बड़े स्टूडियो या विदेशी निवेशक ने इस फिल्म में रुचि नहीं दिखाई है।

रामायण फिल्म का बजट 100 मिलियन, या 10 करोड़ डॉलर बताया जा रहा है। प्राइम फोकस ने फिल्म को विदेश में रिलीज करने के लिए कुछ विदेशी कंपनियों से भी बातचीत की है, लेकिन फिल्म को अपनी मूल भाषा में प्रदर्शित करना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि विदेश में पैसे कमाने के लिए इसका प्रदर्शन करना। अब तक फिल्म के लिए धन नहीं मिलने के कारण इसके कलाकारों और तकनीशियनों के नामों की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। फिल्म में रावण की पहली भूमिका के लिए कन्नड़ अभिनेता यश से संपर्क किया गया था, जो अब फिल्म के सह निर्माता हैं, लेकिन उन्होंने फिल्म में रावण की भूमिका निभाने से इनकार कर दिया है।