Home उत्तर प्रदेश बर्बरता की फोटो: दोस्तों ने छात्र को बंधक बनाया, उसे निर्वस्त्र कर...

बर्बरता की फोटो: दोस्तों ने छात्र को बंधक बनाया, उसे निर्वस्त्र कर पीटा, फिर उसके संवेदनशील अंग में ईंट बांध दी।

31
0

उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक चौंकाने वाली खबर आई है। यहां एक विद्यार्थी पर क्रूरता की हदें पार कर दी गईं। छात्र को यातनाएं दी गईं, वह रोता रहा, लेकिन दोस्तों का दिल नहीं पसीजा। पुलिस ने शिकायत दर्ज की है।

पांडुनगर में नीट की तैयारी कर रहे छात्रों ने एक ऑनलाइन गेम में हारे रुपये के विवाद में एक साथी विद्यार्थी को निर्वस्त्र कर बंधक बनाकर बुरी तरह पीटा। जलती लकड़ी से दागकर चोट लगी, फिर नाजुक अंग पर ईंट लगाकर लटका दी। इस क्रूरता का वीडियो बनाकर वायरल किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर दो छात्रों को गिरफ्तार कर जेल भेजा। अन्य सहयोगियों की खोज जा रही है।

18 अप्रैल को, इटावा जिले के लवेदी थानाक्षेत्र में रहने वाले एक पेट्रोल पंप कर्मचारी का 17 वर्षीय इंटर पास बेटा पांडुनगर के ग्रामीणों से मिलने आया। यहां उसने दोस्तों के साथ बाजी लगाकर 20 हजार रुपये हार गया। युवकों ने पैसे मांगे, लेकिन बाद में देने की घोषणा की।

20 अप्रैल को, दो दिन तक पैसे न देने पर आरोपियों ने उसे कमरे में निर्वस्त्र कर पीटा और बंधक बनाकर पीटा। उसने रस्सी को नाजुक अंग से बांधकर ईंट को लटका दिया। उसने नाबालिग को इस शर्त पर छोड़ दिया कि अगर उसे जल्द पैसे नहीं मिले तो वे वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करेंगे।

जब वह रुपये नहीं दे पाया तो आरोपियों ने वीडियो वायरल कर दिया। वायरल वीडियो जब पुलिस के संज्ञान में आया तो पुलिस ने केस दर्ज कर दो आरोपी छात्रों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि घटना में शामिल रहे चार से पांच अन्य छात्रों की तलाश में टीमें लगी हैं।
यह अमानवीय कृत्य
जिस तरह छात्र को पीटा गया है, वह अमानवीय है। मामले में आईटी एक्ट, बंधक बनाकर पीटने, निर्वस्त्र करने, जलाने, गाली-गलौज, मारपीट व अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर जाना जाएगा कि इस तरह की घटना को अंजाम क्यों दिया।
– हरीश चंदर, एडिशनल पुलिस कमिश्नर, कानून व्यवस्था