Home उत्तराखंड Dehradun: मैच के दौरान ओडिशा के गोलकीपर तैंजीन को हार्ट अटैक हुआ,...

Dehradun: मैच के दौरान ओडिशा के गोलकीपर तैंजीन को हार्ट अटैक हुआ, मौके पर मर गया

17
0

ओडिशा के खिलाड़ी तैंजीन टोकदेन का दून में 40 प्लस नेशनल एपीएफए गोल्ड कप चैंपियनशिप में खेलते समय दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। तैंजीन ने पिछले कई सालों से फुटबाल खेलते हुए अपनी टीम के लिए गोल कीपिंग की है। 44 वर्षीय तैंजीन की गोल कीपिंग की बदाैलत टीम ने चार मैच जीत कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

सोमवार सुबह क्लेमेंटटाउन के तिब्बती स्कूल के मैदान में गेंगचुपा एफसी दिल्ली और पोटला इलेवन ओडिशा के बीच लीग मुकाबला खेला गया। ओडिशा टीम के गोलकीपर तैंजीन टोकदेन ने इस दौरान सीने में दर्द की शिकायत की।

उन्हें मैदान में ही ऑक्सीजन दी गई, लेकिन दर्द बढ़ा। बाद में उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मर चुके बताया। तैंजीन की मृत्यु की खबर सुनकर क्षेत्र में शोक फैल गया। खिलाड़ियों ने मैदान से ही उन्हें धन्यवाद दिया।

एफसी हिमाचल और ढूंडूलीप लिजेंड एफसी देहरादून ने पहले मैच खेला। देहरादून ने इसमें 5-0 से जीत हासिल की। डेकलिंग एससी उत्तराखंड और देहरादून क्लमेंटटाउन लिजेंड ने दूसरा मैच खेला।

इसमें उत्तराखंड ने देहरादून को 2-1 से हराया। पोटला इलेवन ओडिशा और गेंगचुपा एफसी दिल्ली ने तीसरा मैच खेला। ओडिशा की टीम 8-3 से जीती।