Home उत्तराखंड मुख्य सूचना: नैनीताल से हाईकोर्ट की शिफ्ट आवश्यक है, लेकिन देहरादून में...

मुख्य सूचना: नैनीताल से हाईकोर्ट की शिफ्ट आवश्यक है, लेकिन देहरादून में कार्यरत अफसरों का रिकॉर्ड मांगा जा रहा है; पढ़ें महत्वपूर्ण खबरें

28
0

:1-हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने शुक्रवार को एक बैठक में हाईकोर्ट बेंच की शिफ्टिंग की कोशिश का विरोध किया है। सोमवार को बार सभागार में एक अतिरिक्त बैठक होगी।

2. उत्तराखंड हाईकोर्ट ने व्यापक जनहित को आधार मानकर हाईकोर्ट को नैनीताल से स्थानांतरित करना आवश्यक ठहराया है। कोर्ट ने एक महीने के भीतर राज्य के मुख्य सचिव से हाईकोर्ट को उचित स्थान बताने को कहा है।

3. पुलिस ने शनिवार और रविवार को नैनीताल, भीमताल, भवाली और मुक्तेश्वर जैसे स्थानों पर जा रहे पर्यटकों, आम जनमानस और वाहन चालकों के लिए यातायात योजना जारी की है।

4. पुलिस ने बाइक चोरी की वारदातों की सूचना दी है। रामपुर में एक ऑटोलिफ्टर गिरफ्तार किया गया है और उसके पास से पांच चोरी की बाइकें बरामद की गई हैं। रामपुर जिले में भी उसके खिलाफ तीन मुकदमे दर्ज हैं।

5. मुख्य न्यायाधीश रितु बाहरी व न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल की खंडपीठ ने सरकार से कहा कि पहाड़ में जो निदेशालय स्थापित हैं, उनमें से कितने विभागों के अफसरों ने देहरादून में कैम्प ऑफिस बनाकर रह रहे हैं, इसकी रिपोर्ट देने की मांग की है।