Home उत्तराखंड देर रात एक फैक्टरी में लगी भीषण आग ,कर्मचारियों ने भागकर बचाई...

देर रात एक फैक्टरी में लगी भीषण आग ,कर्मचारियों ने भागकर बचाई जान

20
0

श्रीहरिद्वार: सोमवार की देर रात सिडकुल थाना क्षेत्र में एक फैक्टरी में भारी आग लग गई। कर्मचारियों को आग की लपेट उठती देखकर भगदड़ मच गई। 20 से अधिक कर्मचारियों ने भागकर बच गए। सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की सात से अधिक गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं। समाचार लिखे जाने तक दमकल कर्मचारी आग बुझाने में लगे रहे। साथ ही, भेल सेक्टर एक में आग लगने पर दो गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और आग को नियंत्रित किया गया।

सोमवार की रात करीब 10 बजे घटना हुई। जब पंखे और उनके पुर्जे बनाने वाली कंपनी केकेजी में संदिग्ध हालात में भयंकर आग लगी देखते ही आग विकराल होने लगी। इसके बाद अग्निशमन विभाग और पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। समाचार मिलते ही सिडकुल से तीन गाड़ियां तत्काल स्थान पर पहुंचीं। बाद में मायापुर से भी तीन वाहन मौके पर बुला लिए गए। थाने से सटी कंपनी में पुलिस बल भी तुरंत पहुंच गया और दमकल कर्मचारियों की टीम में आग बुझाने लगे। रात 11:30 बजे तक दमकल कर्मियों ने आग को काफी हद तक नियंत्रित कर लिया था। समाचार लिखे जाने तक टीम पूरी तरह से आग बुझाने में लगी हुई थी।

CFO अभिनव त्यागी ने बताया कि आग विकराल हो गई थी। कंपनी को ही आग लगी है। कोई कर्मचारी अंदर फंसा नहीं था। आग ने भी कोई जनहानि नहीं की है। टीम अभी भी चिंता में है। आग लगने का कारण अभी नहीं पता चला है। नुकसान का भी आकलन होगा। दूसरी ओर, भेज सेक्टर एक में एक पेड़ पर आग लग गई, जो आसपास फैल गई. सूचना मिलने पर अग्निशमन विभाग की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को नियंत्रित करने में जुट गई। भेल में लगी आग पर नियंत्रण पाया गया है, एफएसओ शिशुपाल सिंह नेगी ने बताया।