Home उत्तराखंड Haldwani: विजिलेंस टीम ने 50 हजार की घूस लेते हुए लघु सिंचाई...

Haldwani: विजिलेंस टीम ने 50 हजार की घूस लेते हुए लघु सिंचाई विभाग का अधिशासी अभियंता गिरफ्तार किया

17
0

विजिलेंस टीम ने लघु सिंचाई खंड नैनीताल के अधिशासी अभियंता कृष्ण सिंह कन्याल को 50 हजार रुपये के रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। अधिशासी अभियंता ठेकेदार से भुगतान करने के बाद घूस मांग रहा था। नयागांव के रेस्तरां में ठेकेदार को घूस लेने के लिए अधिशासी अभियंता ने बुलाया था। विजिलेंस टीम देर रात तक अधिशासी अभियंता के आवासों को हल्द्वानी और देहरादून में खोजती रही। समाचार लिखे जाने तक खोज अभियान चलेगा। वह बृहस्पतिवार को कोर्ट में पेश होगा।

विजिलेंस के सीओ अनिल मनराल ने बताया कि कुछ दिन पहले एक ठेकेदार ने कार्यालय में पहुंचकर शिकायत की कि नैनीताल लघु सिचाई खंड का अधिशासी अभियंता कृष्ण सिंह कन्याल, पुत्र श्री हरक सिंह, निवासी लार्ड कृष्णा ग्रीन प्रथम तल वी-109 केदारपुरम मोथरो वाला देहरादून और मुकुल विहार सिजवाली काम्पलैक्स बी-5 प्रथम तल तल्ली बमौ

बताया गया कि पिछले वर्ष ग्राम सेलिया में लघु सिचाई विभाग से एक गुल बनाने का अनुबंध लिया गया था। शिकायतकर्ता ने लगभग १० लाख रुपये का कार्य किया। भुगतान किया गया है। लघु सिंचाई विभाग के ईई कृष्ण सिंह कन्याल इस भुगतान के एवज में इनाम के रूप में रिश्वत की मांग कर रहे हैं।

जांच के बाद शिकायत सही निकली। सीओ मनराल ने बताया कि एक ट्रैप टीम निरीक्षक भानु प्रकाश आर्य के नेतृत्व में बनाई गई है। उसने कहा कि ईई को पांच सौ हजार रुपये लेते हुए सिक्स सीजन रिजॉट, नया गांव कालाढूंगी से गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्त से पूछताछ अभी भी चल रही है। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत इस मामले में अभियोग दर्ज किया गया है। उधर, डा. वी. मुरूगेशन, निदेशक सतर्कता, ने ट्रैप टीम को नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।