Home विज्ञान और टैकनोलजी Google ने देर रात फोन चलाने वालों के लिए नया फीचर लॉन्च...

Google ने देर रात फोन चलाने वालों के लिए नया फीचर लॉन्च किया iPhone यूजर्स

20
0

यदि आप iOS या आईफोन का उपयोग करते हैं तो आपको अच्छी खबर मिलेगी। टेक किंग गूगल ने आईफोन उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया उपयोगी फीचर पेश किया है। गूगल ने आईफोन के लिए सबसे हाल ही का डार्क मोड फीचर रिलीज़ किया है। गूगल का नवीनतम डार्क मोड फीचर आटो मोड फंक्शन के साथ जारी किया गया है, न कि सामान्य डार्क मोड।

दरअसल, गूगल का नवीनतम उपकरण आटो डार्क मोड है। यह घटना केवल IOS डिवाइस पर काम करेगी। इस विशेषता से गूगल ऐप और वेबसाइट अपने आप डार्क मोड में बदल जाएंगे। आप इसे अनुभव करना चाहते हैं तो फोन पर डार्क मोड ऑन करना होगा।

आईफोन यूजर्स को मिलेगा नया अनुभव

आपको बता दें कि आईफोन प्रयोगकर्ताओं को गूगल ऐप पर आटो डार्क मोड उपलब्ध है। इसे एक्टिवेट करने के बाद, उपयोगकर्ताओं को सभी वेबसाइटों पर नया डार्क थीम अनुभव मिलेगा। यद्यपि, इसके लिए ग्राहकों को पहले डार्क मोड पर फोन को बदलना होगा। यूजर्स को इस सेवा को एक्टिवेट करने के लिए गूगल ऐप के शीर्ष लेफ्ट कार्नर आइकन पर क्लिक करना होगा।

आपको बता दें कि गूगल की यह नई सर्विस उन वेबसाइट्स पर नहीं एक्टिव होगी जो पहले से ही डार्क थीम पेश करती हैं। गूगल ने इस नए फीचर के साथ एक अलर्ट भी जारी किया है। गूगल के मुताबिक डार्क मोड एक्टिव होने के बाद क्वालिटी में फर्क पड़ सकता है। फिलहाल गूगल ने अभी यह सुविधा आईफोन के लिए जारी किया है लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही इसे एंड्रॉयड डिवाइसेस के लिए भी रिलीज किया जा सकता है।

गूगल के इस फीचर्स से यूजर्स को एक बड़ा फायदा यह भी होगा कि आटो डार्क मोड ऑन होने से बैटरी की खपत भी कम होगी। बैटरी की खपत कम होने के साथ साथ यह फीचर आखों की सेहत के लिए भी बेहद फायदेमंद रहने वाला है। डार्क मोड होने की वजह से रात के समय फोन चलाते समय आपकी आंखों पर अधिक जोर नहीं पड़ेगा।