Home उत्तराखंड Gangotri हाईवे दुर्घटना: डबरानी के पास एक चट्टान टूटने से कुछ लोग...

Gangotri हाईवे दुर्घटना: डबरानी के पास एक चट्टान टूटने से कुछ लोग दब गए, एक की मौत, पांच घायल, रोके गए वाहन

20
0

उत्तरकाशी गंगोत्री हाईवे के पास डबरानी में अचानक चट्टान टूट गई, जिसके नीचे कुछ लोग दब गए। खबर मिलेते ही राहत एवं बचाव टीमें मौके पर पहुंची। मिली जानकारी के अनुसार डबरानी के पास पहाड़ी में आग भी लगी है। जिस जगह से चट्टान टूटी है।

यातायात रोका गया
हादसे में एक व्यक्ति मर गया है और पांच घायल हो गए हैं। दो गंभीर घायल व्यक्ति एयरलिफ्ट किए जाएंगे। डॉ.विक्रम मंडल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हर्षिल के प्रभारी चिकित्साधिकारी, ने बताया कि दो गंभीर घायलों को एयरलिफ्ट कर जिला अस्पताल भेजा जा रहा है। अन्य मरीजों को भी आवश्यकता होने पर जिला अस्पताल भेजा जाएगा। हादसे में छह लोग घायल हुए हैं।
जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने राहत एवं बचाव टीमों को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए। पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, राजस्व टीम, आपदा टीम घटना स्थल पर पहुंचे। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोनों ओर से यातायात को सुरक्षित स्थान पर रोक दिया गया है। गंगोत्री और हर्षिल के बीच करीब 500 वाहन रुके हुए हैं। मार्ग से बोल्डर को हटाने का कार्य काम जारी है। पूरी तरह मार्ग सुरक्षित होने के बाद ही वाहनों को छोड़ा जाएगा।
हर्षिल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ.विक्रम मंडल ने बताया कि डबराणी हादसे के कुल पांच घायलों को स्वास्थ्य केंद्र में लाया है। कोई भी अभी बातचीत की स्थिति में नहीं है। वहीं सीओ उत्तरकाशी प्रशांत कुमार ने बताया कि दो सौ मीटर हिस्से में बोल्डर गिरे हैं। जिस वजह से अभी स्थिति साफ नहीं हो पा रही है, कि कितने लोग दबे हैं। पहाड़ी से बोल्डर गिरने का सिलसिला भी जारी है।