Home खास खबर Damini: मीनाक्षी शेषाद्रि का बड़ा दावा, इसलिए अभिनेत्री पर दबाव, “दामिनी” छोड़ने

Damini: मीनाक्षी शेषाद्रि का बड़ा दावा, इसलिए अभिनेत्री पर दबाव, “दामिनी” छोड़ने

18
0

80 और 90 के दशक में, अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि ने अपनी अदाकारी से लाखों लोगों का दिल जीता था। दामिनी उनकी सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में उनका अभिनय बहुत पसंद किया गया था। मीनाषी ने बार-बार कहा है कि फिल्म दामिनी उनके दिल के बहुत करीब है।

मीनाक्षी का सनसनीखेज खुलासा
फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार सफलता हासिल करने के बाद मीनाक्षी ने एक दिलचस्प खुलासा किया है। बातचीत के दौरान मीनाक्षी ने अपनी बेहतरीन दामिनी की भूमिका पर चर्चा करते हुए कहा कि उन्हें फिल्म छोड़ने का आदेश दिया गया था। अभिनेत्री ने बताया कि इसका कारण यह था कि उन्होंने फिल्म के निर्देशक राजकुमार संतोषी के विवाह प्रस्ताव को ठुकरा दिया था।

अभिनेत्री ने पुराने दिनों को किया याद
अभिनेत्री ने बताया कि उस समय उन्होंने खुद पर हो रहे अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने का निर्णय लिया था, जो दामिनी के किरदार से मिलता-जुलता था। मीनाक्षी शेषाद्रि ने साक्षात्कार में कहा कि हमने आपसी निर्णय से इसे सार्वजनिक रूप से नहीं बताया था। तब तक सब कुछ सही था; फिर भी, अन्याय के खिलाफ खड़े होने का साहस चाहिए, क्योंकि किसी को भी नहीं बताना चाहिए कि उन्हें अब कोई आवश्यकता नहीं है। मैंने इसे शांत तरीके से हल किया। मैंने बस इतना कहा कि मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूँगा क्योंकि इसे लड़ाई में बदलना मेरी गरिमा के खिलाफ है। यह संघर्ष नहीं है।

गलत चीज के खिलाफ आवाज उठाने में करती हैं विश्वास
हालांकि, दामिनी अभिनेत्री ने यह भी साझा किया कि वह गलत चीज के खिलाफ आवाज उठाने में विश्वास करती हैं। मैं जिस पर विश्वास करती हूं उसके लिए खड़ी रहती हूं और अगर चीजें ठीक रहती हैं तो हम आगे टीम के रूप में काम करते हैं। यही वह संदेश था जो मैं फिल्म बिरादरी और दर्शकों को देना चाहती थी। मैं एक बेहतरीन फिल्म बनाने के लिए वहां थी और दामिनी निश्चित रूप से वैसी ही होने वाली थी।

लोगों का जताया आभार
उन्होंने अपने साथ खड़े सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा, “मैं फिल्म से जुड़े सभी लोगों का सम्मान करती हूं। खासकर संतोषी जी का, क्योंकि उनका विजन बहुत बढ़िया था। वो कहते हैं न कि आपका काम आपके शब्दों से ज्यादा प्रभावी होता है। इसलिए प्रोड्यूसर्स गिल्ड, आर्टिस्ट गिल्ड, सभी एक साथ आए और यह फिल्म बनी।