Home उत्तराखंड chardham Yatra: 6,778 तीर्थयात्री हरिद्वार-ऋषिकेश से 227 बसों में चारधाम के लिए रवाना...

chardham Yatra: 6,778 तीर्थयात्री हरिद्वार-ऋषिकेश से 227 बसों में चारधाम के लिए रवाना हुए, लगे जय केदार के जयकारे

27
0

chardham Yatra: 6,778 तीर्थयात्री हरिद्वार-ऋषिकेश से 227 बसों में चारधाम के लिए रवाना हुए, लगे जय केदार के जयकारे
6,778 तीर्थयात्रियों ने चारधाम की यात्रा 227 बसों से की। आईएसबीटी से कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, चकराता विधायक प्रीतम सिंह, निवर्तमान मेयर अनीता ममगाईं, माता मंगला, भोले महाराज और स्वामी नारायण आश्रम के महंत सुनील भगत ने 11 बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने आईएसबीटी में एक कार्यक्रम में कहा कि पहले यात्रा मुश्किल होती थी, लेकिन अब ऑल वेदर रोड और अन्य सड़कों की मरम्मत होने से यात्रा आसान हो गई है। केंद्र सरकार ने केदारपुरी को बचाया है, उन्होंने कहा। बदरीनाथ में अब भी सुविधाओं का निर्माण हो रहा है। उनका दावा था कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से पंजीकरण स्लॉट बढ़ाने की चर्चा की गई है।

माता मंगला ने बताया कि हंस फाउंडेशन ने यात्रियों की सुविधा के लिए कई स्थानों पर भंडारे लगाए हैं। विवेकानंद अस्पताल के सहयोग से हंस फाउंडेशन 12 अस्पताल चलाता है। उनकी अपील थी कि चालक वाहनों को नियंत्रित गति से चलाएं। कार्यक्रम के दौरान दस बस चालकों को कंबल, जैकेट और छाता दिए गए। रोटेशन के यातायात प्रभारी नवीन तिवाड़ी ने बताया कि चारधाम की यात्रा पर 6,778 तीर्थयात्री ऋषिकेश और हरिद्वार से 227 बसों से रवाना हुए हैं।

इस अवसर पर रोटेशन के अध्यक्ष नवीन रमोला, सुधीर राय, विनोद प्रसाद भट्ट, जीत सिंह पटवाल, जितेंद्र नेगी, मनोज ध्यानी, नवीन तिवाड़ी, भूपाल सिंह नेगी, दिनेश बहुगुणा, मदनमोहन कोठारी, मदन मोहन शर्मा, मेघ सिंह चौहान, रविंद्र राणा, रवि जैन, आशुतोष तिवारी आदि उपस्थित रहे।