Home खास खबर Android फोन: जब फोन बार-बार छूट जाता है, तो स्क्रीन गार्ड लगवाएं

Android फोन: जब फोन बार-बार छूट जाता है, तो स्क्रीन गार्ड लगवाएं

25
0

लोगों को स्मार्टफोन का इस्तेमाल जितनी तेजी से बढ़ रहा है, उतनी जानकारी नहीं है। जब स्मार्टफोन किसी के हाथ से फिसल जाता है, तो वह गिर जाता है। अगर आप भी उन लोगों में हैं जो अपने फोन को ठीक से नहीं देखते और अक्सर हाथ से फोन गिराते हैं यदि ऐसा है तो ये खबर आपके लिए उपयोगी हो सकती है।

दरअसल काफी लोगों का मानना होता है कि फोन पर बिना किसी कवर के फोन बेहतर काम करेगा। इसी वजह से वो लोग फोन पर स्क्रीन प्रोटेक्टर का इस्तेमाल नहीं करते है। ऐसे में सवाल है कि आखिर फोन में कौन सा स्क्रीन गार्ड का इस्तेमाल किया जाए। इस सवाल को लेकर काफी लोग दुविधा में रहते हैं कि कंपनी के स्क्रीन गार्ड को लगवाएं या फिर बाजार में मौजूद किसी अन्य स्क्रीन गार्ड को यूज करें।

टेम्पर्ड ग्लास का करें यूज

स्मार्टफोन के बॉक्स में आने वाला स्क्रीन प्रोटेक्टर बहुत हल्का है। ये प्रोटेक्टर फोन को चोट से बचाते हैं, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। आपके फोन की स्क्रीन कई सालों तक सुरक्षित रहेगी अगर वह अक्सर आपके हाथ से गिरता रहता है, तो फोन को टेम्पर्ड ग्लास से बचाना चाहिए। स्मार्टफोन बाजार में विभिन्न प्रकार के स्क्रीन प्रोटेक्टर उपलब्ध हैं। तुम्हारी जरूरत के अनुसार सही का चुनाव कर सकते हो।

फिल्म स्क्रीन प्रोटेक्टर या लिक्विड स्क्रीन प्रोटेक्टर

अगर आप एक कर्व्ड स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तो फिल्म स्क्रीन प्रोटेक्टर सुरक्षित है। वहीं, ये शारीरिक चोटों को नहीं रोक सकता। आप लिक्विड स्क्रीन प्रोटेक्टर का इस्तेमाल कर सकते हैं अगर आप अपने फोन को कुछ सालों बाद बेचने की सोच रहे हैं।

फ्लैट पैनल वाला फोन

फ्लैट पैनल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन बहुत लोकप्रिय हैं। यही कारण है कि साधारण टेम्पर्ड ग्लास फोन को सुरक्षित रखने के लिए पर्याप्त है। दरअसल, ये ग्लास सस्ते होते हैं और फोन की स्क्रीन को स्क्रेच से बचाते हैं। यह समझना मुश्किल है क्योंकि बाजार में कई प्रकार का टेम्पर्ड ग्लास है, इसलिए आप किसी एक कंपनी का चुनाव करें।

प्राइवेसी प्रोटेक्शन टेम्पर्ड ग्लास

प्राइवेसी प्रोटेक्शन टेम्पर्ड ग्लास के इस्तेमाल से फोन में कोई भी आसानी से ताका-झाकी नहीं कर पाएगा। हालांकि, इनके इस्तेमाल से फोन का कलर सिस्टम बिगड़ जाता है और स्क्रीन पर कलर सही से नहीं आते हैं।

सफायर स्क्रीन गार्ड

अगर आप अपने फोन का काफी बेहतर ढंग से ख्याल रखना चाहते हैं तो सफायर स्क्रीन गार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये स्क्रीन गार्ड सामान्य स्क्रीन गार्ड के मुकाबले काफी महंगे होते हैं और इनका इस्तेमाल ज्यादातर प्रोफेशनल लोग करते हैं।