Home उत्तराखंड Almora की खबरें: केमू की नई सेवाओं को जैंती तक शुरू करने...

Almora की खबरें: केमू की नई सेवाओं को जैंती तक शुरू करने की मांग

21
0

एकमात्र सेवा आए दिन हो रही है स्थगित, यात्री परेशान

अल्मोड़ा। जैंती तहसील क्षेत्र के लिए संचालित केमू की एक मात्र सेवा आए दिन स्थगित हो रही है, इससे लोग परेशान हैं। रोडवेज बस का भी संचालन न होने से यात्रियों को टैक्सी के भरोसे सफर करना पड़ रहा है। क्षेत्र के लोगों ने केमू की नई बस सेवा संचालित करने की मांग की है।अल्मोड़ा से जैंती के लिए केमू की एकमात्र ट्रेन है। इस सेवा पर 50 हजार से अधिक लोग निर्भर हैं, जो पौधार, लमगड़ा, शहरफाटक, मौरनौला, जलना, मेरधूरा, ज्वारनेड़ी, तड़ैनी, कुुटौली, जैंंती, बिरखम, थामथोली पुभाऊं सहित क्षेत्र के कई क्षेत्रों में रहते हैं। आए दिन इस सेवा का संचालन बंद रहने से यात्रियों को बहुत परेशानी हो रही है। यात्रियों को पिछले महीने दस दिन तक टैक्सी पर निर्भर रहना पड़ा क्योंकि सेवा बंद थी।

कोट
अल्मोड़ा से जैंती के लिए संचालित केमू बस सेवा आए दिन बंद रहती है। बस का नियमित संचालन के साथ ही आबादी को देखते हुए नई सेवा शुरू करनी चाहिए। -मनोज कुमार, अल्मोड़ा।

कोट-जैंती से अल्मोड़ा के लिए केमू की दो सेवाएं संचालित होनी चाहिए। एक सेवा बंद भी रहे तो दूसरी सेवा से यात्रियों को राहत मिल सके। केमू प्रबंधन को इस पर गंभीरता से विचार करना होगा। -धन सिंह, कुटौली।

कोट-जैंती मार्ग पर एक सेवा संचालित की जाती है। नई सेवा शुरू करने पर विचार किया जाएगा। शादियों के सीजन में बुकिंग के चलते सेवा प्रभावित रहती है। -हिम्मत सिंह नयाल, अधिशासी निदेशक, केमू, हल्द्वानी।