Home उत्तराखंड 2024 की चारधाम यात्रा में भारी उत्साह, ग्रीन कार्ड के लिए मारामारी

2024 की चारधाम यात्रा में भारी उत्साह, ग्रीन कार्ड के लिए मारामारी

22
0

इस वर्ष चारधाम यात्रा जल्द शुरू होगी। हर साल देश भर से लाखों श्रद्धालु इस आस्था की यात्रा का साक्षी बनते हैं। इस वर्ष भी यात्रियों में उत्साह देखने को मिल रहा है। चारधाम यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य है, इसलिए पर्यटक लगातार वेबसाइट पर जाते हैं।

श्रद्धालुओं ने चारधाम यात्रा के लिए ग्रीन कार्ड की मांग तेजी से की है। साथ ही, टैक्सी, जीप, बस और मिनी बस के ग्रीन कार्ड बनाने में भी तेजी आई है। 300 से अधिक कार्ड तैयार हो चुके हैं। 700 से अधिक आवेदन प्रतीक्षा में हैं। परिवहन विभाग चारधाम की यात्रा करने वाले वाहनों के लिए ग्रीन कार्ड बना रहा है,

करीब 400 लोगों ने टैक्सी के ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन किया है, जिनमें से 175 के ग्रीन कार्ड जारी हो चुके हैं। Minibus के लिए लगभग ९० आवेदन आए, जिनमें से ४५ के ग्रीन कार्ड जारी किए गए हैं। मैक्सी के लिए भी चालीस ग्रीन कार्ड जारी किए गए हैं। 125 बसों में से करीब 50 के ग्रीन कार्ड उपलब्ध हैं।

 

प्रदेश में पंजीकरण की संख्या 14 लाख से अधिक हो गई है। मंगलवार को 74,503 लोगों ने पंजीकृत किया। अब तक यमुनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ, बदरीनाथ, 4,02,517 और हेमकुंड साहिब के लिए 20,997 पंजीकरण हो चुके हैं।