Home खास खबर “मेरे साथ की कई एक्ट्रेस ने बॉलीवुड छोड़…” 18 वर्ष की उम्र...

“मेरे साथ की कई एक्ट्रेस ने बॉलीवुड छोड़…” 18 वर्ष की उम्र में हीरोइन ने कास्टिंग काउच का सामना किया, अब बताया काला सच

15
0

मुंबई. ईशा कोप्पिकर पॉपुलर एक्ट्रेस रही हैं. साउथ के साथ-साथ उन्होंने हिंदी फिल्मों में काम किया. उन्होंने साउथ के बाद फिल्म ‘फिजा’ से बॉलीवुड डेब्यू किया. फिल्म में ऋतिक रोशन के अपॉजिट दिखी थीं. ईशा ने बरसों बाद अब खुलासा किया कि 18 की उम्र में उन्हें भयावह कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा. ईशा ने बॉलीवुड फिल्म- ‘डरना मना है’, ‘पिंजर’, ‘एलओसी कारगिल’, ‘कृष्णा कॉटेज’ और ‘डॉन’ जैसी फिल्मों में लीड और अहम रोल निभाए. इसके अलावा, उन्होंने ‘कांटे’ के ‘इश्क समुंदर’ और ‘कंपनी’ के ‘खल्लास’ जैसे सुपरहिट डांस नंबर किए.

हाल ही में सिद्धार्थ कन्नन को दिए इंटरव्यू में ईशा कोप्पिकर ने बताया कि उन्होंने अपने शुरूआती दिनों में कास्टिंग काउच का सामना किया था। यह कहते हुए ईशा की आंखें भर आईं। “इंडस्ट्री में कभी नहीं हुआ कि कोई एक्ट्रेस कुछ कर सकती है,” उन्होंने कहा। हीरो और एक्टर्स निर्णय लेते थे। MeToo के बारे में आपने सुना होगा, और अगर उद्योग में मूल्य होता तो ऐसा मुश्किल होता।”

ईशा कोप्पिकपर ने कहा, “मेरे टाइम की कई एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री छोड़ दी. मैं 18 साल की थी जब एक सेक्रेटरी और एक एक्टर ने कास्टिंग काउच के लिए मुझे बुलाया. उन्होंने मुझसे कहा कि काम पाने के लिए तुम्हें एक्टर्स के साथ ‘फ्रेंडली’ होना पड़ेगा. मैं बहुत मिलनसार हूं, लेकिन ‘फ्रेंडली’ का क्या मतलब है? मैं इतनी मिलनसार हूं कि एकता कपूर ने एक बार मुझसे कहा था कि थोड़ा एटिट्यूड रखो.”

ईशा कोप्पिकर ने एक घटना का भी जिक्र किया जब एक ए-लिस्ट एक्टर ने उनसे अकेले मिलने के लिए कहा. उन्होंने कहा, “जब मैं 23 साल की थी, तो एक एक्टर ने मुझसे अकेले मिलने के लिए कहा, मेरे ड्राइवर या किसी और के बिना, क्योंकि उसके बारे में दूसरी एक्ट्रेस के साथ रिलेशन होने की अफ़वाहें थीं. उसने कहा, ‘मेरे बारे में पहले से ही कंट्रोवर्सी हैं, और ऐसे लोग अफवाहें फैलाते हैं.’ लेकिन मैंने मना कर दिया और उससे कहा कि मैं अकेली नहीं आ सकती. वह हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री का एक ए-लिस्ट एक्टर था.”

ईशा कोप्पिकर ने उन दिनों को भी याद किया जब एक्टर्स और डायरेक्टर्स के सेक्रेटरी उन्हें अनुचित तरीके से छूते थे. उन्होंने कहा, “वे सिर्फ़ आकर आपको अनुचित तरीके से नहीं छूते थे; वे आपके हाथ को दबाते थे और कहते थे, ‘हीरोज़ के साथ बहुत दोस्ती करनी पड़ेगी. एक गंदे तरीके से.”